मुंबई हवाई अड्डे पर एक ही रनवे पर दो विमान पहुंचे, डीजीसीए कर रहा जांच

0 67

मुंबई। मुंबई हवाई अड्डे (Mumbai airport) पर शनिवार को उस समय एक बड़ा हादसा (Accident) होते-होते बच गया जब एयरलाइन (airline) इंडिगो (Indigo) के विमान के उतरते समय ही एयर इंडिया (Air India) का एक विमान (planes) उसी हवाई पट्टी से उड़ान भरने लगा।

अधिकारियों ने रविवार को कहा कि मामले की जांच नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के साथ-साथ इंडिगो और एयर इंडिया भी कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि दोनों ए320 विमानों पर कुल लगभग 300 यात्री सवार थे।

हवाई अड्डे पर इंडिगो का विमान उसी रनवे 27 पर उतरा, जहां से एयर इंडिया का विमान उड़ान भर रहा था। इंडिगो ने बयान में कहा कि उसे एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से उतरने की अनुमति दे दी थी वहीं एयर इंडिया ने बयान में कहा कि उसे उड़ान भरने की मंजूरी दी गई थी। इंडिगो ने बयान में कहा , आठ जून को इंदौर से इंडिगो की फ्लाइट 6ई 6053 को मुंबई हवाई अड्डे पर एटीसी द्वारा उतरने की मंजूरी दे दी गई। प्रभारी पायलट ने उतरना जारी रखा और एटीसी के निर्देर्शों का पालन किया। वहीं एयर इंडि या ने कहा कि उसके विमान को एटीसी ने मंजूरी दे दी थी।

एक ही रनवे पर एक विमान के उतरने और दूसरे विमान के उड़ान भरने का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया गया है। डीजीसीए के एक अधिकारी ने कहा हम जांच कर रहे हैं और घटना में शामिल एटीसी ओ को पहले ही ड्यूटी से हटा दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.