ICC World Cup 2023 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, केएल राहुल की वापसी

0 114

नई दिल्ली : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर मेंस सिलेक्शन कमिटी ने 5 सितंबर को भारतीय स्क्वॉड का ऐलान किया है। चोट के कारण बाहर हुए बल्लेबाज केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है। एक नजर वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत की 15 सदस्यीय स्क्वॉड पर- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

टीम सिलेक्शन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेन्स में कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि मुझे पता है कि वर्ल्ड कप से बाहर होना कैसा होता है। इसलिए मुझे पता है कि जो इसका हिस्सा नहीं हैं, उन्हें कैसा लग रहा होगा। टीम इंडिया ने स्क्वॉड में हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर के तौर पर दो पेस ऑलराउंडर और अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा के तौर पर दो स्पिन ऑलराउंडर्स को चुना है। रोहित शर्मा ने इस दौरान साफतौर पर कहा कि प्लेइंग XI में किसी भी खिलाड़ी को जगह देने के पीछे तीन चीजें देखी जाएंगी, उस खिलाड़ी की मौजूदा फॉर्म, मौजूदा प्रदर्शन, विरोधी टीम।

आईसीसी के नियम के मुताबिक आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए कोई भी देश अपनी स्क्वॉड में 28 सितंबर तक बदलाव कर सकता है। 5 सितंबर को 15 सदस्यीय स्क्वॉड का नाम आईसीसी को हर टीम को सौंपना होगा, लेकिन इसमें बदलाव 28 सितंबर तक किया जा सकता है।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से खेला जाना है। भारत को अपना पहला वर्ल्ड कप मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है, जो चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप लीग राउंड में सभी टीमों को नौ-नौ मैच खेलने होंगे। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.