प्राण प्रतिष्ठा की घोषणा के बाद से मेकमाईट्रिप पर अयोध्या के सर्च में 1,806% की वृद्धि

0 67

नई दिल्ली : ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी मेकमाईट्रिप ने शुक्रवार को कहा कि प्राण प्रतिष्ठा की घोषणा के बाद से उसके प्लेटफॉर्म पर अयोध्या की खोज में 1,806 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। कंपनी ने इंस्टाग्राम पर डेटा साझा करते हुए कहा कि उसने पिछले दो वर्षों में आध्यात्मिक स्थलों की खोज में 97 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। अयोध्या के लिए सबसे ज्यादा खोज पिछले साल 30 दिसंबर को दर्ज की गई थी जब हवाई अड्डे का उद्घाटन हुआ था।

शीर्ष 10 तीर्थ और आध्यात्मिक स्थल जिनकी खोज में वृद्धि देखी गई है, उनमें शामिल हैं – अयोध्या (585 प्रतिशत), उज्जैन (359 प्रतिशत), बद्रीनाथ (343 प्रतिशत), अमरनाथ (329 प्रतिशत), केदारनाथ (322 प्रतिशत), मथुरा (223 प्रतिशत), द्वारकाधीश (193 प्रतिशत), शिरडी (181 प्रतिशत), हरिद्वार (117 प्रतिशत), और बोधगया (114 प्रतिशत)।

कंपनी ने कहा कि अयोध्या को विश्व स्तर पर भी खोजा जा रहा है, जिसमें अधिकतम खोज – अमेरिका (22.5 प्रतिशत), खाड़ी क्षेत्र (22.2 प्रतिशत), कनाडा (9.3 प्रतिशत), नेपाल (6.6 प्रतिशत), और ऑस्ट्रेलिया (6.1 प्रतिशत) से आ रही है। 22 जनवरी को नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह होगा।

राम मंदिर के प्रवेश द्वार पर हाथियों, शेरों, भगवान हनुमान और गरुड़ (भगवान विष्णु के ‘वाहन’) की मूर्तियाँ स्थापित की गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.