19 किलो वाला कमर्शियल LPG सिलेंडर हुआ महंगा, जानिए नए दाम

0 123

नई दिल्ली। आमतौर पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (Oil Marketing Company) महीने की पहली तारीख को एलपीजी की कीमतों (LPG Price) में संशोधन करती हैं. 1 जुलाई 2023 को इनमें कोई बदलाव नहीं किया गया था, लेकिन तीन दिन बाद आज मंगलवार को कंपनियों ने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा करते हुए बड़ा झटका दिया है. एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर (Commercial LPG Cylinders) की कीमतों में 7 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की है. इसके बाद 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की दिल्ली खुदरा बिक्री कीमत 1,773 रुपये से बढ़कर 1,780 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है. हालांकि, घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

बीते दो महीने से हो रहा था सस्ता
गौरतलब है कि बीते लगातार दो महीने कंपनियों ने 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में कटौती करके राहत दी थी. 1 जून 2023 को सिलेंडर 83.5 रुपये सस्ता कर दिया गया था, जबकि इससे पहले 1 मई 2023 को कॉमर्शियल सिलेंडर (Commercial LPG Cylinders) की कीमत में 172 रुपये की कटौती की गई थी. हालांकि, घरेलू रसोई में इस्तेमाल होने वाले 14 किलो वाले LPG Cylinder की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ था.

घरेलू गैस सिलेंडर के दाम स्थिर
एक ओर जहां बीते कुछ महीनों से कमर्शियल एपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती और बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. वहीं घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें बीते सालभर से स्थिर बनी हुई हैं. ताजा संशोधन में भी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. देश के चारों महानगरों में कीमतें यथावत बनी हुई हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.