लुध‍ियाना गैस लीक मामले में मृतकों के पर‍िजनों को 2-2 लाख का मुआवजा

0 228

लुधियाना। पंजाब सरकार (Government of Punjab) ने 30 अप्रैल रविवार को लुधियाना के गियासपुरा इलाके में हुई गैस रिसाव (gas leak) की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपए और हादसे से गंभीर रुप से प्रभावित हुए लोगों के लिए 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

आपको बता दें कि लुधियाना के गियासपुरा में रविवार को हुई गैस रिसाव (gas leak) की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। जबकि सिविल अस्पताल में इलाज करा रहे 4 मरीजों की हालत खतरे से बाहर है। मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और दोषी की तलाश की जा रही है।

इसी बीच लुधियाना में गियासपुरा गैस लीक (gas leak) घटना का नोटिस लेते हुए व‍िशेष महान‍िदेशक पुल‍िस (कानून और व्यवस्था) अर्पित शुक्ला ने पूरी स्थिति का जायजा लेने के लिए इलाके का दौरा किया है। उनके साथ डिप्टी कमिश्नर (डीसी) लुधियाना सुरभी मलिक, पुलिस कमिश्नर (सीपी) लुधियाना मनदीप सिंह सिद्धू और नगर निगम कमिश्नर शीना अग्रवाल भी मौजूद थे।

मजिस्ट्रेट जांच के दिए आदेश

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने हिदायत कि मामले की गहराई से जांच की जाए। शुक्ला ने कहा कि शहर में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति कायम रहे। डीजीपी ने कहा कि इस घटना की जांच के लिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.