भिवंडी में गिरी 3 मंजिला इमारत, एक की मौत, 4 बच्चों समेत जिंदा निकाले गए 10 लोग

0 104

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी में एक 3 मंजिला इमारत ढहने से एक शख्स की मौत हो गई। मलबे में कई और व्यक्तियों के दबे होने की आशंका है। इसके अतिरिक्त, 10 व्यक्तियों को जिंदा बचाया गया है। बचाए गए दस व्यक्तियों में से चार बच्चे हैं। घटना वालपाड़ा क्षेत्र के वर्धमान कंपाउंड में दोपहर करीब 1.45 बजे हुई।

पुलिस और दमकल की टीम ने फंसे लोगों को निकालने का अभियान आरम्भ कर दिया है। क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख अविनाश सावंत ने बताया कि मनकोली के वालपाड़ा क्षेत्र में घटनास्थल पर बचाव एवं राहत अभियान आरम्भ कर दिया गया है क्योंकि कई व्यक्तियों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। उन्होंने बताया, “वर्धमान कंपाउंड में दो मंजिला इमारत दोपहर लगभग पौने दो बजे ढह गई। ऊपरी मंजिल पर चार परिवार रहते थे, जबकि नीचे के तल पर मजदूर काम करते थे।” उन्होंने बताया कि भिवंडी, ठाणे और आसपास के अन्य क्षेत्रों के दमकल वाहनों को तलाशी और बचाव कार्यों में लगाया गया है।

वही ठाणे क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख अविनाश सावंत ने कहा कि मनकोली (Mankoli) के वलपाड़ा क्षेत्र में बचाव एवं राहत अभियान जारी है। यह इमारत बहुत पुराना बताया जा रहा है। फ़िलहाल इमारत के ढहने का सही कारण का पता नहीं चल पाया है। हालांकि, यह घटना शहर में इमारतों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सख्त नियमों एवं नियमित निरीक्षण की जरुरत की याद दिलाती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.