सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव मामले में 33 आरोपी गिरफ्तार, इलाके में तनाव, 1000 पुलिसकर्मियों की तैनाती

0 33

सूरत: गुजरात के साथ देश के कई हिस्सों में गणेश चतुर्थी धूमधाम से मनाई जा रही है, जिसका पूरे देश में जोर-शोर से जश्न मनाया जा रहा है। ऐसे पावन अवसर पर गुजरात से एक बड़ी घटना सामने आ रही है। सूरत के सैयदपुरा इलाके में असामाजित त्तवों के द्वारा यहां मौजूद गणेश मंडल पर पथराव की घटना सामने आ रही है। गणेश मंडल पर पथराव के बाद लोगों में झड़प हो गई, जिससे मामला बढ़ गया और पुलिस को कड़े कदम उठाने पड़े। इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव भरा वातावरण बन गया। इस घटना से नाराज लोगों ने गुस्से में पुलिस चौकी का ही घेराव कर लिया। बताया जा रहा है कि लोगों ने आक्रोश में आकर सैयदपुरा पुलिस चौकी का घेराव कर लिया।

33 आरोपी गिरफ्तार
इस घटना में अब तक 33 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इलाके में चारो ओर पुलिस की कड़ी तैनाती कर दी गई है। इस घटना पर विधायक और गुजरात के गृहमंत्री हर्ष सांघवी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस घटना का पता चलते ही विधायक कांति बलर भी मौके पर पहुंचे। विधायक कांति बलर ने लोगों को आश्वासन दिया कि आरोपियों को छोड़ा नहीं जाएगा और इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल
इस घटना के बाद इलाके में पुलिस ने बताया की पूरे इलाके में पुलिस बल की कड़ी तैनाती कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि इस दौरान इस हंगामे में जरुरत के हिसाब से कड़े कदम उठाए गए। जरूरत के अनुसार लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया। इस बीच गुजरात के गृहमंत्री हर्ष सांघवी ने भी इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि इस घटना से जुड़े 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इनमे शामिल बाकि 27 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

इस घटना के बाद सूरत के सभी इलाकों में तनावपूर्ण वातावरण बना हुआ है। मामले की जांच चल रही है साथ ही सूरत के सभी इलाकों में पुलिस की तैनाती कर दी गई है। साथ ही विनयभंग करने वालो पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है। गुजरात के गृहमंत्री हर्ष सांघवी ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा, “सीसीटीवी, वीडियो विजुअल्स, ड्रोन विजुअल्स और अन्य तकनीकी निगरानी कार्य अभी भी जारी है। सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हमारी टीम पत्थरबाजों की पहचान करने और उन्हें सजा दिलाने के लिए पूरी रात काम कर रही थी और अभी भी काम कर रही है।”

इस घटना के मामले में सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने कहा कि यहां गणेश पंडाल पर कुछ लोगों ने पथराव किया था जिसके बाद यहां झड़प हो गई। पुलिस ने जानकारी मिलते ही तुरंत उन्हें वहां से हटा दिया और इलाके में जगह-जगह पुलिस की तैनाती कर दी गई है। साथ ही जरूरत के अनुसार लाठी चार्ज और आंसू गैस का भी इस्तेमाल किया गया। गणेश चतुर्थी के अवसर पर विनयभंग करने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और चारों तरफ हजार की संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई हैं।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.