बड़ी एसयूवी के छक्के छुड़ाने आ रही है Kia Seltos Facelift

0 226

नई दिल्ली: ग्लोबल मार्केट में Kia Motors ने अपनी दमदार SUV Kia Seltos Facelift का राज खोल दिया है. सभी स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ यह जबरदस्त मिड साइज एसयूवी डैशिंग लुक में भी देखने को मिलने वाली है। आने वाले समय में इस SUV की पेशकश भारत में भी देखने को मिल सकती है.

Kia Seltos को भारतीय बाजार में लॉन्च हुए 3 साल हो चुके हैं और इन सालों में इस कार की लाखों यूनिट्स की बिक्री भी देखने को मिल रही है. हालांकि, पिछले कुछ महीनों से Kia Seltos के सेल्स रेट में गिरावट देखने को मिली है। इन सबके बीच कंपनी Kia Seltos के फेसलिफ्ट मॉडल को शानदार लुक और आकर्षक फीचर्स के साथ पेश करने की बात करती रही है।

देखने लायक बेस्ट फीचर्स: Kia Seltos Facelift को कोरिया में 14 जुलाई 2022 को बुसान इंटरनेशनल ऑटो शो में शोकेस किया जा सकता है। ऑटो शो में शोकेस के बाद कंपनी इस SUV को भारत में डेब्यू करने की तैयारी कर रही है। किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के लुक और फीचर्स की बात करें तो यह मिड साइज एसयूवी नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स, नए एलईडी टेललैंप्स, बड़े एयर डैम, नए एलईडी हेडलैंप, डीआरएल और नए डिजाइन के ग्रिल से लैस होने वाली है। आपको इस एसयूवी में सभी बेहतरीन और मानक सुरक्षा विशेषताएं भी देखने को मिलती हैं जैसे एक आकर्षक डैशबोर्ड, भूरे और काले रंग के फिनिश के साथ डुअल टोन इंटीरियर, ऐप्पल कार प्ले सपोर्ट के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टैंडर्ड 6 एयरबैग, पैनोरमिक सनरूफ, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो। मिलना है।

पावरफुल इंजन से होगी लैस: Kia Seltos Facelift के इंजन और पावर की बात करें तो यह एसयूवी पेट्रोल और डीजल दोनों के विकल्प में आने वाली है। इस SUV के सभी पावरफुल इंजन माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ होंगे, इसमें आपको 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 138bhp पावर, 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन पैदा कर रहा है, जो 114bhp की पावर और 1 A.5-लीटर जेनरेट कर सकता है. टर्बो डीजल इंजन भी दिए जाने की उम्मीद है, जो 114bhp तक की पावर पैदा करने में सक्षम है। अगर हम गियरबॉक्स की बात करें तो आपको इस एसयूवी में मौजूदा मॉडल के मुकाबले बेहतर गियरबॉक्स विकल्प देखने को मिलने वाले हैं। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट को रेडियो डिटेक्शन एंड रेंजिंग सेंसर (RADAS) से भी लैस किया जा सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.