मेक्सिको के स्कूल में 57 छात्रों को रहस्यमय तरीके से दिया गया जहर, अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन पर लगाया लापरवाही का आरोप

0 229

मेक्सिको: दक्षिणी मैक्सिकन राज्य चियापास के एक ग्रामीण माध्यमिक विद्यालय में कम से कम 57 छात्रों को जहर दे दिया गया है। पिछले दो हफ्तों में स्थानीय मीडिया में चियापास स्कूलों में शुक्रवार को सामूहिक जहर देने की यह तीसरी घटना थी, जिसने छात्रों को डरा दिया है और उनके माता-पिता काफी नाराज है।

मैक्सिकन सोशल सिक्योरिटी इंस्टीट्यूट ने शुक्रवार को कहा कि बोचिल के ग्रामीण समुदाय के 57 किशोर छात्र जहर के लक्षणों के साथ स्थानीय अस्पताल पहुंचे थे। संस्थान ने कहा कि एक “नाजुक” स्थिति में एक छात्र को राज्य की राजधानी के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया है, जबकि बाकी की हालत स्थिर है।अधिकारियों ने जहर देने के किसी कारण पर अटकलें नहीं लगाईं हैं, लेकिन स्थानीय समाचार आउटलेट्स ने कहा कि कुछ माता-पिता का मानना ​​है कि छात्रों को दूषित पानी या भोजन दिया गया था।

स्थानीय पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, पिछले दो सप्ताह में चियापास के स्कूलों में सामूहिक रूप से जहर दिए जाने की यह तीसरी घटना है। घटना में बीमार होने वाले छात्रों के माता-पिता को संदेह है कि जहरीले भोजन या पानी के संपर्क में आने से उनके बच्चों की ऐसी हालत हुई है। स्थानीय नेताओं ने कहा है कि वे इस घटना से नाराज हैं, साथ ही मामले में हाई लेवल जांच की मांग उठाई है। साथ ही अभिभावकों ने इस घटना पर स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। यह भी कहा जा रहा है कि इन बच्चों की एक निजी प्रयोगशाला में जांच कराई गई तो उसमें कोकीन की मात्रा पाई गई है।

इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि दर्जनों माता-पिता माध्यमिक विद्यालय के बास्केटबॉल कोर्ट में इकट्ठा हुए और पुलिस अधिकारियों से इस बारे में जवाब मांगा। इस वीडियो में एक व्यक्ति ने कहा कि उसकी बेटी को जहर दिया गया था और अन्य छात्रों के साथ एक निजी प्रयोगशाला में कराया गया कोकीन पॉजिटिव आया था। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इसकी जांच के लिए 15 टेस्ट हुए थे, उसमें सभी छात्रों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.