पीएम मोदी की मौजूदगी में ऐतिहासिक होगा योगी सरकार का “दीपोत्सव”…

0 197

अयोध्या। रामनगरी अयोध्‍या में पिछली बार की तरह इस बार भी दीपोत्‍सव की तैयारी तेजी से चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अक्‍टूबर को रामनगरी आ रहे हैं। पीएम मोदी के स्‍वागत के ल‍िए रामनगरी के हर चौक चौराहे को सजाया जा रहा है। योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का ये पहला दीपोत्सव है। रामनगरी में दीपोत्सव का आयोजन साल 2017 में योगी सरकार ने शुरू किया था।

मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अक्‍टूबर की शाम 5:00 बजे मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम के दरबार में हाजिरी लगाएंगे। पीएम मोदी राम मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति देखेंगे। 5:40 पर राम कथा पार्क में श्रीराम के राज्याभिषेक के साक्षी बनेंगे। इसके बाद शाम 6:40 बजे राम की पैड़ी पर दीपोत्सव में हिस्सा लेंगे।रात 7:30 बजे ग्रीन और डिजिटल आतिशबाजी भी देखेंगे।राम की पैड़ी के आसपास के मंदिरों को एक रंग में रंगा जा रहा है।

आपको बता दें कि इस बार रामनगरी अयोध्या में दीपोत्सव में 15 लाख दीप जलाकर नया विश्व रिकॉर्ड बनाने की तैयारी है। दीपोत्‍सव में 8 देशों की रामलीला का भी आयोजन करने की तैयारी की जा रही है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अयोध्या पहुंचेंगे और दीपोत्सव की तैयारियों का न‍िरीक्षण करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.