Aus Vs SA: तीसरा टेस्ट्र रहा ड्रा, ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से जीती सीरीज

0 95

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया। ब्रिस्बेन में खेला गया पहला मैच कंगारूओं ने छह विकेट से जीता था, वहीं मेलबर्न में खेला गया मैच मेजबानों ने पारी और 182 रनों से जीता था।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी 475/4 रन पर घोषित की थी। बारिश के कारण पहले और दूसरे दिन का खेल प्रभावित रहा। तीसरे दिन तो एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। चौथे दिन कंगारूओं ने इसी स्कोर पर पारी घोषित कर दी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में 255 रनों पर ढेर हो गई। मेजबानों ने प्रोटियाज को फॉलोऑन खिलाया, जिसके बाद पांचवें दिन खेल समाप्ति तक मेहमान टीम ने 106/2 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीकी टीम की बल्लेबाजी इस दौरे पर बेहद खराब रही, यही क्रम तीसरे मैच में भी जारी रहा। पहली पारी में शीर्ष क्रम के ढहने के बाद निचले क्रम ने अहम साझेदारी कर मैच को लंबा खींचा। आठवें विकेट के लिए केशव महाराज (53) और साइमन हार्मर (47) ने 161 गेंदों में 80 रनों की साझेदारी कर टीम को मैच में बनाए रखा। केशव के करियर का ये पांचवां टेस्ट अर्धशतक रहा।

पहली पारी की नाकामी को पीछे छोड़ते हुए दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में विकेट पर टिकते हुए कंगारूओं के क्लीन स्वीप से वंचित कर दिया। ओपनर सारेल इरवी ने 125 गेंदों में 42* रनों की शानदार पारी खेली। हेनरिक क्लासेन 61 गेंदों में 35 रन बनाने के बाद जोश हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हो गए। इससे पूर्व टीम का पहला विकेट कप्तान डीन एल्गर (10) के रूप में 27 के स्कोर पर ही गिर गया था।

ऑस्ट्रेलिया की ओर पहली पारी में हेजलवुड सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 2.10 की इकॉनमी से चार विकेट लिए। कप्तान पैट कमिंस ने भी शानदार लय के साथ गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके। अनुभवी स्पिन नाथन लियोन दो और ट्रेविस हेड एक विकेट लेने में सफल रहे। पहली पारी में सभी गेंदबाजों की इकॉनमी रेट 3.00 से नीचे रही। दूसरी पारी में कंगारू टीम की ओर से हेजलवुड और कमिंस ने एक-एक विकेट लिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.