अमेरिका-कनाडा बॉर्डर पर दिखा ‘Flying Object’, यूएस मिलिट्री ने फाइटर जेट से किया ध्वस्त

0 121

नई दिल्ली : अमेरिका (America) के आसमान में उड़ती हुई संदिग्ध (Flying Object) वस्तुओं का मामला दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। हाल ही में अमेरिकी के आसमान में चीनी जासूसी बैलून देखने को मिला था। जिसके बाद उसे मार गिराया गया। इसके बाद एक बार फिर यूएस मिलिट्री ने अमेरिका-कनाडा बॉर्डर (US-Canada border) पर आसमान में उड़ती हुई एक संदिग्ध वस्तु को मार गिराया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस महीने में आसमान में उड़ती हुई संदिग्ध वस्तुओं के दिखने की ये चौथी घटना है। जानकारी के मुताबिक यह संदिग्ध वस्तु अमेरिका कनाडा की सीमा पर ह्युरन झील के पास उड़ती हुई दिखाई दे रही थी। आपको बता दें कि ह्युरन झील उत्तरी अमेरिका की पांच सबसे बड़ी झीलों में से एक है। उड़ती हुई यह संदिग्ध वस्तु 8 को​णीय शेप में दिखाई दी।

अमेरिकी के राष्ट्रपति जो बाइडन (American President Joe Biden) ने इस उड़ती हुई संदिग्ध वस्तु को मार गिराने का आदेश दिया था। अमेरिकी मीडिया के मुताबिक इससे कोई सैन्य खतरा नहीं था, लेकिन राष्ट्रपति ने यह आदेश इसलिए दिया क्योंकि यह मिशिगन के ऊपरी प्रायद्वीप और यूएस-कनाडा सीमा पर ह्युरन झील के पास से संदिग्ध रूप से उड़ते हुए गुजरी थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.