उद्धव ठाकरे ने कोश्यारी पर कसा तंज, कहा- शिवाजी महाराज का अपमान करने वाले व्यक्ति को पार्सल सेवा से वापस भेज दिया

0 167

मुंबई. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने रविवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) का अपमान करने वाले व्यक्ति को आज पार्सल सेवा द्वारा वापस भेज दिया गया है।”

गौरतलब है कि राष्ट्रपति भवन ने रविवार को 12 राज्यपालों और एक केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लिए एक उपराज्यपाल के पद पर नियुक्ति के लिए नामों की घोषणा की। तीन साल से अधिक समय तक राज्य की सेवा करने वाले कोश्यारी की जगह रमेश बैस को महाराष्ट्र का नया राज्यपाल बनाया गया है। कोश्यारी को सितंबर 2019 में महाराष्ट्र का राज्यपाल नियुक्त किया गया था।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल नवंबर में कोश्यारी ने औरंगाबाद में डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय में एक समारोह को संबोधित करते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज को “पुराने आइकन” कहकर विवाद खड़ा कर दिया था। जिसके बाद महाराष्ट्र में आक्रोश फैल गया था। कोश्यारी ने पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने की इच्छा व्यक्त की थी। कोश्यारी ने राज्य के संवैधानिक प्रमुख के रूप में पद छोड़ने की इच्छा व्यक्त की थी।

राजभवन (कोश्यारी) ने ट्वीट कर कहा था कि, “प्रधानमंत्री की हाल की मुंबई यात्रा के दौरान, मैंने उन्हें सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होने और अपना शेष जीवन पढ़ने, लिखने और अन्य गतिविधियों में बिताने की अपनी इच्छा से अवगत कराया है। मुझे हमेशा प्रधानमंत्री से प्यार और स्नेह मिला है और मुझे इस संबंध में भी ऐसा ही मिलने की उम्मीद है।”

उधर, उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, “बालासाहेब ठाकरे ने कभी भी हिंदुओं और मुसलमानों के बीच अंतर नहीं किया। उनका मानना था कि जो लोग देश के खिलाफ काम करते हैं, चाहे उनका धर्म कुछ भी हो, उन्हें सजा मिलनी चाहिए। और यही हमारा हिंदुत्व है। बीजेपी का मतलब हिंदुत्व नहीं है; मैं हिंदुत्व के उनके संस्करण में विश्वास नहीं करता।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.