बेकाबू हो रहा कोरोना: छह महीने का टूटा रिकॉर्ड, 24 घंटे में आ गए इतने केस

0 105

नई दिल्ली: कोरोना (Corona) के मामले अब तेजी से बढ़ने लगे हैं। भारत में कोरोना अब हर दिन नया रिकार्ड बना रहा है। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,824 मामले सामने आये हैं। जो बीते छह महीने में एक दिन में दर्ज सर्वाधिक नए मामले हैं। फ़िलहाल स्वास्थ्य विभाग इसको लेकर सजग है और कोरोना के बढ़ते मामलों पर नजर रखे हुए हैं। आये दिन कोरोना के मामले बढ़ने से एक्टिव मरीजों (active patients) की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। इस समय देश में 18,389 एक्टिव मरीज हैं। ज्यादातर मरीजों का इलाज घर पर ही हो रहा है।

अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,22,605 हो गई। वहीं, संक्रमण से पांच और मरीजों के दम तोड़ने से मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 5,30,881 पर पहुंच गई। आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली, हरियाणा, केरल और राजस्थान में एक-एक संक्रमित की मौत हुई। इसके अलावा, केरल ने कोविड-19 से जान गंवाने वाले मरीजों के आंकड़ों का पुनर्मिलान करने के बाद मृतकों की सूची में एक और मामला जोड़ा है।

आंकड़ों के अनुसार, भारत में संक्रमण की दैनिक दर 2.87 प्रतिशत और साप्ताहिक दर 2.24 फीसदी दर्ज की गई है। वहीं, कोविड-19 से उबरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 4,41,73,335 हो गई है, जबकि मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है। आंकड़ों के मुताबिक, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत देश में अभी तक कोविड-19 रोधी टीकों की 220.66 करोड़ खुराक लगाई जा चुकी हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.