पैसा आते ही हो जाता है फुर्र तो जल्दी से चेक करें हथेली, ऐसे निशान बनते हैं कंगाली का कारण!

0 100

नई दिल्ली. व्यक्ति के हाथ में कुछ रेखाएं ऐसी होती हैं, जो भविष्य में उसकी किस्मत खोलने का संकेत देती हैं. वहीं, कुछ अशुभ रेखाएं व्यक्ति के दुर्भाग्य की ओर इशारा करती हैं. ये रेखाएं व्यक्ति की बदनसीबी के लिए जिम्मेदार होती हैं. ये रेखाएं व्यक्ति की आर्थिक तंगी का कारण बनती हैं. वैवाहिक जीवन में परेशानियां बनी रहती हैं. इतना ही नहीं, व्यक्ति को ठोकरें खानी पड़ती हैं. आइए जानें इन रेखाओं और निशानों के बारे में.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ में ये रेखा होती है उनका जीवन चिंता और रुकावटों में ही गुजरता है. इसे चिंता रेखा, विघ्न रेखा या फिर तनवा रेखा के नाम से भी जाना जाता है. बता दें कि ये रेखा मंगल पर्वत के नीचे से आरंभ होती है. लेकिन हर किसी के हाथ में ये रेखा नहीं होती. हाथ के अंगूठे के निचले हिस्से से शुरू होकर जीवन रेखा की तरफ जाने वाली रेखाएं चिंता रेखा कहलाती हैं. बता दें कि सभी चिंता रेखाएं परेशानी पैदा नहीं करती. इस कारण व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

हस्त ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों के हाथ में आड़ी-तिरछी रेखाएं होती हैं और जो दूसरी रेखाओं को काटती हैं इन्हें अशुभ माना जाता है. कहते हैं कि इन रेखाओं के कारण व्यक्ति को असफलता का सामना करना पड़ता है. इस तरह की रेखाओं के चलते व्यक्ति की जीवन ऐसे ही उलझा रहता है.

कहते हैं कि जिन जातकों के हाथ में शनि पर्वत पर क्रॉस का निशान बना होता है उन्हें अशुभ माना जाता है. ऐसे लोगों को जीवन में बदनामी का सामना करना पड़ता है. किसी भी मामले में इन्हें बड़ी सजा हो सकती है. इन लोगों के जीवन का अंत बहुत खराब होता है.

अगर किसी जातक के जीवन में विवाह रेखा कई शाखाओं में बंट जाए, तो यह उस व्यक्ति के दुखद वैवाहिक जीवन की ओर इशारा करता है. इस तरह के लोगों का पार्टनर से मतभेद होने से अलगाव हो जाता है. या फिर अलग-अलग शहर में नौकरी होने से दूरियां बढ़ जाती हैं. कई बार तलाक तक की नौबत आ जाती है. कुल मिलाकर देखा जाए, तो विवाह रेखा पर किसी प्रकार का निशान बहुत अशुभ माना जाता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.