महाराष्ट्र: चीनी मिल भ्रष्टाचार केस में ED ने हसन मुश्रीफ के ख़ास चंद्रकांत गायकवाड को भेजा समन, कल होना होगा पेश

0 81

नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार जहां एक तरफ बीते मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोल्हापुर चीनी मिल (Kolhapur Sugar Mill) में बड़ी धान्दली और अनियमितता के मामले में NCP के नेता और विधायक हसन मुश्रीफ (Hasan Mushrif) से जुड़े पुणे (Pune) के कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी (Raids) की। ईडी ने हडपसरला, गणेश पेठ, प्रभात रोड और सिंहगढ़ रोड समेत नौ ठिकानों पर छापेमार कर सर्च अभियान चलाया था।

इस मामले में चंद्रकांत गायकवाड के कार्यालयों और आवास पर छापा मारा। ईडी ने यहां से दस्तावेज बरामद किए हैं और उनकी जांच भी शुरू है। वहीं आज मिली अपडेट के अनुसार ED ने अब इस चीनी मिल भ्रष्टाचार मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और NCP नेता हसन मुश्रीफ के ख़ास सहयोगी चंद्रकांत मधुकर गायकवाड़ को आगामी बुधवार को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए समन भेजा है।

जानकारी दें कि, ED ने कारखाने में बिना पर्याप्त व्यवसाय के दो कंपनियों से संदिग्ध लेनदेन का एक बड़ा दावा किया था। वहीं तब मामले में कोल्हापुर पुलिस ने दर्ज धोखाधड़ी के एक केस से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के संबंध में ED ने हाल ही में मुश्रीफ से पूछताछ भी की थी।

बता दें कि बीते महीने ही गायकवाड़ के कार्यालय पर छापा मारा था और कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए थे। इस विषय में तब इस व्यवसायी से पूछताछ की थी। दरअसल ED सरसेनापती संताजी घोरपडे शुगर मिल में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी-लॉन्ड्रिंग जांच कर रहा है। वहीं इस मामले में हसन मुश्रीफ के तीन बेटे जो चीनी मिल से जुड़े हुए हैं, अब इसी मामले में मुश्रीफ और उनके बेटों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक चुकी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.