सीएए के कार्यान्वयन से हल हो सकती हैं हिंदू बंगालियों की समस्याएं : मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा

0 77

गुवाहाटी : असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के कार्यान्वयन से हिंदू बंगालियों की समस्याएं हल हो सकती हैं। उन्होंने यह बात असम के कांग्रेस नेता देवव्रत सैकिया पर निशाना साधते हुए कही, जिन्होंने पिछले कुछ दिनों में उदलगुरी और तमुलपुर जिलों में बड़ी संख्या में हिंदू परिवारों को अपनी नागरिकता साबित करने के लिए नोटिस प्राप्त करने के मुद्दे पर भाजपा पर हमला किया है।

सैकिया ने कहा कि बीजेपी हर चुनाव में हिंदू परिवारों को सुरक्षा देने के लिए प्रचार करती है, लेकिन असम में उस समुदाय के लोगों को नागरिकता साबित करने के लिए ‘प्रताड़ित’ किया जा रहा है। उन्होंने कहा, पिछले कुछ हफ्तों में, उदलगुरी और तमुलपुर में कई परिवारों को अपनी नागरिकता साबित करने के लिए नोटिस मिले हैं।

सैकिया की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, मुख्यमंत्री ने रविवार को कहा, सीएए इन समस्याओं का एकमात्र समाधान है। जब तक इसे लागू नहीं किया जाता है, हमारे पास नागरिकता के संबंध में हिंदू बंगाली लोगों के सामने आने वाली कठिनाइयों को हल करने के लिए कोई अन्य प्रणाली नहीं है। उन्होंने सीएए के मुद्दे पर मीडियाकर्मियों पर भी कटाक्ष किया। सरमा ने कहा, जब हम सीएए पर जोर देते हैं, तो मीडिया हम पर हमला करता रहता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.