बड़ी खबर: मुरैना में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों चली गोली, 6 लोगो की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

0 172

मुरैना: मध्य प्रदेश के मुरैना में शुक्रवार की सुबह दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इस दौरान दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर फायरिंग भी की. इस वारदात में गोली लगने से दोनों पक्ष के 6 लोगों की मौत हो गई. वहीं आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने सभी मृतकों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. वहीं घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस के मुताबिक मुरैना के लेपागांव में रहने वाले दोनों पक्षों के बीच बीते सात आठ साल से विवाद चल रहा है. साल 2014 में भी ये दोनों पक्ष एक दूसरे के सामने आ गए थे. इस दौरान गोली लगने से एक पक्ष के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. जमीनी विवाद में शुरू हुई यह रंजिश चल ही रही थी कि शुक्रवार को एक बार फिर ये दोनों पक्ष एक दूसरे के सामने आ गए. स्थानीय लोगों के मुताबिक पहले दोनों पक्षों में लात घूंसे और लाठी डंडे चले.

इतने में दोनों पक्ष के लोगों ने देशी तमंचे से एक दूसरे पर फायर करना शुरू कर दिया. पुलिस के मुताबिक इस वारदात में दोनों पक्षों के चार लोगों की मौत हुई है, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं. इनमें से चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां इनकी हालात नाजुक बनी हुई. पुलिस के मुताबिक कुछेक लोगों को अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी भी दे दी गई है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी मृतकों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

वहीं मामले में दोनों पक्षों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश में दबिश शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि सिहोनिया थाना क्षेत्र के लेपा गांव में हुआ यह झगड़ा एक छोटे से भूखंड को लेकर हुआ है. दरअसल इस भूखंड पर दोनों पक्ष अपना अपना दावा कर रहे हैं. इसी बात को लेकर साल 2014 में भी इनके बीच झड़प हो चुकी है.

इन लोगों की हुई मौत

फायरिंग में लेस कुमारी पत्नी वीरेंद सिंह, बबली पत्नी नरेंद्र सिंह तोमर, मधु कुमारी पत्नी सुनील तोमर, गजेंद्र सिंह पुत्र बदलू सिंह, सत्यप्रकाश पुत्र गजेंद्र सिंह व संजू पुत्र गजेंद्र सिंह है। घायलों में विनोद सिंह पु.सुरेश सिंह तोमर और वीरेंद्र पुत्र गजेंद्र सिंह हैं।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.