40वीं वर्षगांठ! 1983 वर्ल्ड कप विनर टीम ने खास अंदाज़ में मनाया जश्न, जमीन से 35 हजार फ़ीट ऊंचाई पर किया कुछ ऐसा

0 87

नयी दिल्ली: 25 जून 1983 का दिन शायद ही कोई भारतीय भूल पाएगा। इसी दिन कपिल देव की कप्तानी में भारत ने वर्ल्ड कप (World Cup 1983) का ख़िताब जीता। 25 जून 1983 को लॉर्ड्स में भारत ने वेस्टइंडीज को 43 रन से हराया था। इस साल वर्ल्ड कप 1983 को जीतकर 40 साल पूरे हुए है। वहीं, कपिल देव की टीम ने इस सालगिरह को खास अंदाज़ में मनाई है। टीम (1983 World Cup Winning Team) के सभी खिलाडियों ने हवा में करीब 35000 फ़ीट पर जश्न मनाया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य कीर्ति आजाद ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में एक विमान के अंदर 1983 की टीम नज़र आ रही है। इस टीम के सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर दिखाई देते हैं। गावस्कर के बाद वीडियो में सयद किरमानी, कृष्णमचारी श्रीकांत, मदन लाल, कीर्ति आजाद, कपिल देव और बीसीसीआई अध्यक्ष रॉजर बिन्नी समेत टीम के अन्य खिलाड़ी दिख रहे हैं।

1983 वर्ल्ड कप की भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अदानी समूह के ‘जीतेंगे हम’ अभियान का हिस्सा बनने के लिए यात्रा कर रहे थे। उद्योगपति गौतम अडाणी (Gautam Adani Birthday) के जन्मदिन पर उनके कारोबारी समूह ने इस साल होने वाले एकदिवसीय क्रिकेट विश्वकप के लिए ‘जीतेंगे हम’ अभियान (Jeetenge Hum Campaign ) शुरू किया है।1983 की विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने कहा, “एकदिवसीय विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया को एकजुट करने में अडानी समूह के साथ एकजुट होकर हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह अभियान उस उत्साह और अदम्य भावना का प्रतीक है जिसने हमें जीत के लिए प्रेरित किया।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.