दीपक के इन उपायों से बनेगा हर बिगड़ा काम, ज्ञान से लेकर धन में होगी वृद्धि

0 92

नई दिल्ली : पूजा के समय दीपक जलाने का विशेष महत्व है। रोज शाम को घर के मुख्य द्वार पर दीपक जलाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दीपक के कुछ ऐसे उपाय भी हैं जिन्हें करने से व्यक्ति के अंधेरे में डूबे जीवन में प्रकाश भर जाता है।

सुबह-शाम अलसी के तेल का दीपक जलाना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा करने से राहु और केतु के दोष से मुक्ति मिलती है। साथ ही जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहता है। धन संबंधित समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए माता लक्ष्मी के सामने हर रोज सात मुखी यानी सात बत्तियों वाला दीपक जलाना चाहिए। ऐसा करने से अटका हुआ धन मिल जाता है।

शनिवार के दिन शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। इससे शनि प्रकोप से मुक्ति मिलती है और शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त होता है। सायंकाल के समय पीपल के वृक्ष के नीचे घी का दीपक जलाने से धीरे-धीरे कर्ज से मुक्ति मिलती है और नौकरी व व्यापार में उन्नति के योग बनते हैं।

बुद्धि व ज्ञान में वृद्धि के लिए हर रोज माता सरस्वती के सामने दो बत्तियों वाला दीपक जलाना चाहिए। गणेशजी के सामने तीन मुखी दीपक जलाने से घर में बरकत आती है और घर के बच्चों की बुद्धि का विकास होता है। हर रोज सुबह सूर्य देव को जल का अर्ध्य दें और फिर देसी घी का दीपक जलाकर सूर्य भगवान की आरती करें। इससे मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.