देश में अगस्त में लॉन्च की जाएंगी 100 फीसद इथेनॉल से चलने वाले वाहन : नितिन गडकरी

0 119

नई दिल्ली : केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि देश में सौ फीसद इथेनॉल से चलने वाले वहन अगस्त में लॉन्च की जाएंगी। उन्होंने कहा, “अगस्त से मैं इथेनॉल पर 100 प्रतिशत चलने वाले वाहन लॉन्च करूंगा। बजाज, टीवीएस और हीरो ने 100 प्रतिशत इथेनॉल पर चलने वाली मोटरसाइकिल बनाई हैं।”

टोयोटा कंपनी की कैमरी कार 60 प्रतिशत पेट्रोल और 40 प्रतिशत बिजली से चलती है और इस कंपनी के माध्यम से हम इस तरह के और भी ऐसे वाहन लॉन्च करेंगे, जो 60 प्रतिशत इथेनॉल और 40 प्रतिशत बिजली से चलेंगे और ये देश में एक क्रांति की तरह होगी।

उन्होंने कहा कि सभी राज्यों में मैंने सड़क विकास पर राजानीति से हट कर के काम किया है। जिन राज्यों में भाजपा की सरकार नहीं है वहां के मुख्यमंत्री विकास परियोजनाओं पर चर्चा करने के लिए उनसे मिलने आते हैं। पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी हाल ही के दिनों में मुझसे मिलने आईं और कई परियोजनाओं पर चर्चा की।

नितिन गड़करी ने कहा कि देश में सड़कें कई राज्यों से होकर गुजरती हैं। वहां पर कांग्रेस या फिर भाजपा का शासन हो सकता है। हालांकि, इसका मतलब ये बिल्कुल ही नहीं है कि कांग्रेस शासित राज्यों में विकास कार्यों को बंद कर देना चाहिए। देश में जो भी सड़कें बनती है वह यहां के लोगों के लिए है। मैं भाजाप का कार्यकर्ता हूं, लेकिन पहले भारत सरकार का मंत्री हूं और देश के लोगों की सेवा करना मेरा सबसे पहला जिम्मेदारी और कर्तव्य है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.