PM मोदी 3 जुलाई को बुलाई मंत्रिपरिषद की बैठक, कैबिनेट में फेरबदल की अटकलें

0 85

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) तीन जुलाई को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक (Union of Council) की अध्यक्षता करेंगे। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। यह खबर ऐसे समय में आई है जब एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा समेत भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ यहां बैठक की थी।

इसके बाद मंत्रिपरिषद में संभावित फेरबदल की अटकलें शुरू हो गईं। सूत्रों के अनुसार,तीन जुलाई की बैठक प्रगति मैदान में नवनिर्मित कन्वेंशन सेंटर में होने की संभावना है। इस सेंटर में सितंबर में जी20 शिखर बैठक का आयोजन किया जायेगा।

केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल को लेकर लम्बे समय से अटकलें लग रही है। हालांकि बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक में नड्डा की मौजूदगी से सरकार एवं भाजपा संगठन में बदलाव की अटकलों को गति मिली। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि मानसून सत्र से पहले की अवधि इस कवायद के लिए आखिरी मौका हो सकता है।

साल के अंत में होने वाले अहम विधानसभा चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी संगठन में बदलाव की संभावना को लेकर भी कयास लगाये जा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में अमित शाह, नड्डा और भाजपा महासचिव (संगठन) बी एल संतोष ने संगठन और राजनीतिक मुद्दों पर कई दौर की चर्चा की है।

इससे पहले शाह, नड्डा सहित अन्य नेताओं ने मंथन किया था ताकि संगठनात्मक एवं राजनीतिक स्थिति का जायजा लिया जा सके। इस वर्ष के अंत में राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, तेलंगाना, मिजोरम में चुनाव होने हैं। भाजपा इन राज्यों में चुनाव को लेकर बड़ी तैयारी कर रही है। मंत्रिपरिषद की बैठक संसद के मानसून सत्र से कुछ दिनों पहले हो रही है। मानसून सत्र जुलाई के तीसरे सप्ताह से शुरू होने की संभावना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.