‘आदिपुरुष’-सुप्रीम कोर्ट का अदालत के फैसले के खिलाफ तत्काल सुनवाई से इनकार

0 135

मुंबई :ओम राउत निर्देशित फिल्म आदिपुरुष रिलीज के पहले जहां काफी चर्चा में रही थी तो वहीं रिलीज के बाद फिल्म विवादों में आ गई। फिल्म और मेकर्स कानूनी पचड़े में फंस गए जो अभी तक जारी हैं। सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म ‘आदिपुरुष’ के निर्माताओं को इलाहाबाद हाई कोर्ट द्वारा 27 जुलाई को उसके समक्ष पेश होने के आदेश दिए जाने के खिलाफ दाखिल एक याचिका पर तत्काल सुनवाई से बुधवार को इनकार कर दिया। प्रभास, सैफ अली खान, कृति सेनन, देवदत्त नागे और सनी सिंह स्टारर आदिपुरुष के डायलॉग्स और किरदारों के लुक्स पर काफी बवाल देखने को मिला था।

दरअसल, फिल्म ‘आदिपुरुष’ रिलीज के बाद से ही विवादों में घिर गई है और लोगों ने इसके संवाद तथा किरदारों आदि पर आपत्ति जताई है। प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड की अगुवाई वाली पीठ ने फिल्म के निर्माताओं की ओर से पेश वकील को मामले का उल्लेख बृहस्पतिवार को करने को कहा। हाई कोर्ट ने 30 जून को फिल्म के निर्माताओं को 27 जुलाई को उसके समक्ष पेश होने का निर्देश दिया था और केंद्र सरकार से एक समिति गठित करने के लिए कहा था, जो फिल्म पर अपनी राय देगी।

उच्च न्यायालय कुलदीप तिवारी तथा नवीन धवन की ओर से फिल्म को प्रतिबंधित करने का अनुरोध करने वाली दो अलग अलग याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा था। इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने विवादित फिल्म ‘आदिपुरुष’ के निर्देशक ओम राउत, निर्माता भूषण कुमार, संवाद लेखक मनोज मुंतशिर उर्फ मनोज शुक्ला को 27 जुलाई को अदालत के समक्ष पेश होने और केंद्र सरकार को फिल्म पर अपने विचार पेश करने के लिए एक समिति के गठन का निर्देश दिया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.