दिल्ली में यमुना नदी के बढ़ते जल स्तर के कारण तीन जल शोधन संयंत्र बंद किये : CM केजरीवाल

0 248

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi CM) अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि यमुना नदी के बढ़ते जल स्तर के कारण वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला में तीन जल उपचार संयंत्रों को (Three Water Treatment Plants) बंद करने का फैसला किया।

एक ट्वीट में उन्होंने कहा, “यमुना नदी में बढ़ते जल स्तर के कारण वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला जल उपचार संयंत्रों को बंद किया जा रहा है। परिणामस्वरूप, दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी की कमी हो जाएगी।” यमुना का पानी कम हो गया है, हम इन्हें जल्द से जल्द शुरू करने का प्रयास करेंगे।” इससे पहले दिल्ली सरकार ने भी बाढ़ प्रभावित इलाकों में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया था। गुरुवार सुबह तक यमुना का जलस्तर 208.46 मीटर था, जो खतरे के निशान 205.33 मीटर से काफी ऊपर है।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने “सभी स्वयंसेवकों, पार्षदों, विधायकों और अन्य सभी लोगों से राहत शिविरों का दौरा करने और हर संभव सहायता प्रदान करने की अपील की।” बढ़ते जलस्तर के कारण नदी के आसपास के इलाके जलमग्न हो रहे हैं, इससे लोगों को पलायन करना पड़ रहा है। दिल्ली सरकार के सूत्रों ने कहा कि उन्होंने 16,000 लोगों को निकालकर राहत शिविरों में भेजा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.