भारत वेस्‍टइंडीज के बीच टेस्‍ट सीरीज समाप्‍त,आगामी मैचों की वनडे सीरीज का शेड्यूल जारी

0 180

नई दिल्‍ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट (Test) सीरीज (series) समाप्त हो गई है। दोनों टीमों के बीच (Middle) अब तीन मैचों की वनडे ODI सीरीज (series) खेली जाएगी। इस सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से होगी। मैच की टाइमिंग (Timing) भी जान लीजिए।

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा चुकी है। हालांकि, सीरीज का अंतिम मैच बारिश में धुल गया। ऐसे में टीम इंडिया 1-0 से टेस्ट सीरीज को अपने नाम किया। अब दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज में एकदूसरे से भिड़ेंगी। इसी के बारे में जान लीजिए कि भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का शेड्यूल क्या है और टाइमिंग क्या है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से होगी। पहला मुकाबला बारबाडोस में खेला जाएगा। दूसरा मैच भी इसी मैदान पर खेला जाएगा, जो शनिवार 29 जुलाई को आयोजित होगा। इसके बाद सीरीज के अंतिम मुकाबले के लिए दोनों टीमें त्रिनिदाद जाएंगे, जहां वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 1 अगस्त को खेला जाएगा। टी20 सीरीज का पहला मुकाबला भी यहीं आयोजित होगा।

आपने शेड्यूल जान लिया कि पहला वनडे मैच 27 जुलाई को दूसरा मुकाबला 29 जुलाई और तीसरा मुकाबला एक अगस्त को खेला जाएगा, लेकिन टाइमिंग भी आपके लिए जानना जरूरी है कि भारतीय समय के अनुसार मुकाबला कब और कितने बजे शुरू होगा। लोकल टाइम के अनुसार मैच सुबह साढ़े 9 बजे से शुरू होगा, लेकिन उस समय भारत में शाम के 7 बज चुके होंगे। टॉस मैच में साढ़े 6 बजे फेंका जाएगा।

India vs West Indies ODI Series

पहला वनडे मैच – 27 जुलाई को – बारबाडोस में
दूसरा वनडे मैच – 29 जुलाई को – बारबाडोस में
तीसरा वनडे मैच – 1 अगस्त को – त्रिनिदाद में
(तीनों मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होंगे)

तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जानी है। भारतीय टीम का ये दौरा तीनों फॉर्मेट की सीरीज से भरा हुआ था। टेस्ट सीरीज समाप्त हो गई है और अभी भी 8 मुकाबले बाकी हैं। अब देखना ये है कि क्या मेजबान टीम पलटवार कर सकती है। हालांकि, एक बात आपके लिए जानना जरूरी है कि वेस्टइंडीज की टीम क्वॉलिफायर हारकर वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुकी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.