हिमाचल के सोलन में बादल फटने से 7 की मौत, 3 लापता

0 145

सोलन। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कई इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है। सोलन जिले में बादल फटने और लैंडस्लाइड की घटना से सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि 3 लापता हैं। सोलन जिले के कंडाघाट उपमंडल की ममलीग उप-तहसील के जादोन गांव में दर्दनाक हादसा हुआ। देर रात डेढ़ बजे बादल फटने से दो घर और एक गौशाला बह गई।

बीते दिन से हो रही भारी बारिश के कारण पंचायत सायरी के जादोन गांव में रति राम और इसके बेटे हरनाम के 2 मकान भूस्खलन (landslide) के कारण क्षतिग्रस्त हो गए। हरनाम का मकान पूरी तरह से नष्ट हो गया है। घटना के वक्त हरनाम के घर में 4 व्यक्ति थे और रति राम के मकान में 9 लोग सो रहे थे। 5 व्यक्तियों को स्थानीय लोगों और पुलिस ने जिंदा निकाल लिया। लेकिन 7 लोगों की मौत हो गई। 3 अब भी लापता बताए जा रहे हैं।

रेस्क्यू टीम (rescue team)को हादसे वाली जगह तक पहुंचने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। चारों तरफ सड़कें बंद हो गई हैं। लोक निर्माण विभाग ने सड़क की मरम्मत के लिए जेसीबी लगाकर काम शुरू किया है। ग्राम पंचायत जड़ाना के अन्तर्गत ईश्वर सिंह का मकान भी क्षति ग्रस्त हो गया है, जिसके सदस्य सुरक्षित घर से बाहर निकल गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.