‘मैं गारंटी दे रहा, 2024 में हम बीजेपी को हरा देंगे’, लोकसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी का बड़ा दावा

0 111

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ा दावा किया है. राहुल गांधी ने लद्दाख (Ladakh) में कार्यकर्ताओं से बाचतीत के दौरान कहा, ”आपको गारंटी दे रहा हूं कि 2024 में हम बीजेपी (BJP) को हरा देंगे.” इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के चुनाव कांग्रेस पार्टी जीतने वाली है.

राहुल गांधी लद्दाख के दौरे पर हैं. इस दौरान वे अलग-अलग क्षेत्रों में लोगों से मुलाकात कर रहे हैं. ऐसी ही एक मुलाकात के दौरान जब वे युवाओं (youth) से बात कर रहे थे, एक युवा ने उनसे सवाल पूछा कि बीजेपी को कैसे हराएंगे? इस पर राहुल गांधी ने कहा कि आप ये मत सोचिए कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी से टक्कर नहीं ले सकती. मैं आपको गारंटी देकर कह रहा हूं कि 2024 में हम बीजेपी को हरा देंगे.

राहुल गांधी ने बीजेपी के ऊपर संस्थानों को कब्जाने का आरोप लगाया और कहा, एक बात समझनी होगी. लोकतंत्र में एक पार्टी दूसरी पार्टी से लड़ती है. आज हिंदुस्तान में ये नहीं हो रहा है. आज बीजेपी ने हिंदुस्तान के सभी संस्थानों को कंट्रोल कर रखा है.

उन्होंने आगे कहा, “क्या आपको लगता है कि फ्री और फेयर मीडिया है? आपको क्या लगता है मीडिया हिंदुस्तान में निष्पक्ष है? बीजेपी ने हिंदुस्तान के सभी संस्थानों पर आक्रमण कर रखा है. चाहे मीडिया हो, ब्यूरोक्रेसी हो, चुनाव आयोग हो या न्यायपालिका हो, बीजेपी सब पर आक्रमण कर रही है.”

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि अगर बराबर मौके मिलते , मीडिया फेयर होता, अगर बीजेपी संस्थानों पर कब्जा नहीं करती तो बीजेपी पिछला चुनाव भी नहीं जीतती. बीजेपी ने पूरे सिस्टम को कब्जा कर रखा है. लोगों को डरा रखा है. इंस्टीट्यूशंस को दबा रखा है. इसीलिए मैं कह रहा हूं कि 2024 में कांग्रेस और इंडिया गठबंधन बीजेपी को हरा देगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.