रक्षाबंधन पर दिल्ली मेट्रो का यात्रियों का खास तोहफा, DMRC ने किया यह ऐलान

0 115

नई दिल्ली : रक्षाबंधन को लेकर दिल्ली मेट्रो ने बहनों के लिए खास इंतजाम क‍िए हैं। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर सामान्य दिनों के मुकाबले मेट्रो के फेरों में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। दरअसल रक्षा बंधन पर मेट्रो ट्रेन 106 अतिरिक्त फेरे लगाएगी ताकि यात्रियों को सफर में क‍िसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो। द‍िल्‍ली मेट्रो ने इस बारे में मंगलवार को जानकारी दी।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के प्रवक्ता के मुताब‍िक यदि आवश्यक हुआ तो भीड़ को कम करने के लिए अतिरिक्त स्टैंडबाय ट्रेनों को भी सेवाओं में शामिल करने के लिए रखा जाएगा। मेट्रो ने एड‍िशनल टिकट काउंटर संचालित करके यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को न‍ियंत्रि‍त करने के लिए स्टेशनों पर सामान्‍य द‍िनों के मुकाबले ज्‍यादा कर्मचार‍ियों को भी तैनात करने का फैसला क‍िया है। वहीं यात्रियों की मदद और मार्गदर्शन के लिए प्रमुख मेट्रो स्टेशनों पर ग्राहक सुविधा एजेंट (CFA) और गार्ड तैनात किए जाएंगे।

बीते सोमवार को अभूतपूर्व 68.16 लाख यात्रियों के सफर करने से मेट्रो ने ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है जोक‍ि कोव‍िड-19 (COVID-19) महामारी की शुरुआत से पहले और बाद में अब तक की सबसे अधिक संख्या र‍िकॉर्ड की गई। प‍िछली बार सबसे ज्‍यादा सफर करने वाले यात्र‍ियों की संख्‍या 10 फरवरी, 2020 को 66,18,717 र‍िकॉर्ड की गई थी।

रक्षाबंधन के मद्देनजर द‍िल्‍ली पर‍िवहन न‍िगम (DTC) ने भी बुधवार को सड़कों पर आम द‍िनों के मुकाबले ज्‍यादा बसें चलाने का ल‍िया है। डीटीसी का प्रयास है क‍ि हर रूट पर बसों की पर्याप्‍त संख्‍या रहे और यात्र‍ियों को बसों की कमी महसूस नहीं हो।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.