निरस्त होगा अधीर रंजन चौधरी का निलंबन, संसद की विशेषाधिकार समिति ने दी मंजूरी

0 78

नई दिल्ली: लोकसभा की प्रिवलेज कमेटी ने बुधवार (30 अगस्त) को कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का निलंबन रद्द करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. उन्हें मानसून सत्र के दौरान निलंबित किया गया था. अधीर रंजन चौधरी ने आज संसद की प्रिवलेज कमेटी की बैठक में अपना पक्ष रखा था.

कांग्रेस सांसद ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद सुनील सिंह (Sunil Singh) की अध्यक्षता वाली समिति को बताया कि कहा कि उनका किसी की भावना आहत करने का मकसद नहीं था. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कमेटी ने अधीर रंजन चौधरी सस्पेंशन खत्म करने के लिए प्रस्ताव पारित किया. इस प्रस्ताव को जल्द ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पास विचार के लिए भेजा जायेगा.

प्रिवलेज कमेटी के समक्ष पेश होकर बीजेपी सांसद जनार्दन सिग्रीवाल ने भी अपना बयान रिकॉर्ड कराया. गौरतलब है कि, हाल ही में संपन्न हुए संसद के मानसून सत्र में लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुई चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर की गई कुछ टिप्पणियों और उनके आचरण के कारण 10 अगस्त को सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया था. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इससे जुड़ा एक प्रस्ताव लोकसभा में पेश किया था जिसे सदन ने ध्वनिमत से मंजूरी दी थी. इससे पहले, कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के सदस्य सदन से वॉकआउट कर चुके थे.

इसके साथ ही उनके खिलाफ इस मामले को जांच के लिए विशेषाधिकार समिति के पास भेज दिया गया था. इस मामले पर विशेषाधिकार समिति ने 18 अगस्त को विचार किया था. समिति ने सांसद अधीर रंजन चौधरी को मौखिक साक्ष्य के लिए 30 अगस्त 2023 को बुलाने का निर्णय किया था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.