PM बनने के बाद से नरेंद्र मोदी ने नहीं ली एक भी दिन की छुट्टी

0 185

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी 26 मई 2014 को देश के प्रधानमंत्री बने थे. इसके बाद से उन्होंने एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली है. बतौर पीएम वो नौ सालों से भी ज्यादा समय से लगातार काम कर रहे हैं. एक RTI अर्जी दाखिल की गई थी जिसके जवाब में प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने ये बात कही है.

31 जुलाई 2023 को RTI कार्यकर्ता पी शारदा ने नरेंद्र मोदी की छुट्टियों से जुड़ी जानकारी मांगने वाली अर्जी दायर की थी. इसमें उन्होंने दो सवाल पूछे थे. पहला सवाल था कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी दिल्ली स्थित PMO में कितने दिन उपस्थित रहे? दूसरा सवाल था कि देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद से अबतक नरेंद्र मोदी विभिन्न कार्यक्रमों में कितने दिन उपस्थित रहे?

इस RTI के जवाब में प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया कि पीएम मोदी हमेशा ड्यूटी पर रहते हैं. प्रधानमंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद से उन्होंने कोई छुट्टी नहीं ली है. दूसरे सवाल के जवाब में PMO की ओर से लिखा गया है कि नरेंद्र मोदी के विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की वेबसाइट पर मौजूद है.

आरटीआई में पूर्व प्रधानमंत्रियों मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी, एचडी देवेगौड़ा, आईके गुजराल, पीवी नरसिम्हा राव, चंद्रशेखर, वीपी सिंह और राजीव गांधी के छुट्टी के रिकॉर्ड भी मांगे थे, लेकिन पीएमओ ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्रियों का कोई छुट्टी रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.