भाजपा इंडिया गठबंधन से भयभीत है इसलिए देश का नाम इंडिया से भारत में बदलने का प्रयास कर रही है : CMअरविंद केजरीवाल

0 107

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा (BJP) ‘इंडिया’ गठबंधन से भयभीत है और इसलिए देश का नाम इंडिया से भारत में बदलने का प्रयास कर रही है। केजरीवाल ने मंगलवार को प्रस्तावित नाम को इंडिया से भारत में बदलने पर भाजपा पर कटाक्ष किया ।

सीएम ने कहा, “मैं पूछ रहा हूं कि अगर हम अपने गठबंधन का नाम इंडिया से बदलकर भारत कर दें, तो वे क्या करेंगे? वे देश का नाम बदलकर भाजपा कर देंगे?” केजरीवाल ने तर्क दिया कि भारत एक हजार साल पुराना देश है, और भाजपा का प्रस्तावित नाम परिवर्तन पूरी तरह से विपक्ष के नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन के बारे में उनकी चिंताओं और कुछ अतिरिक्त वोट हासिल करने की उम्मीद के कारण है।

इसके अलावा सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये देश के साथ गद्दारी है। उन्होंने इंडिया गठबंधन के कारण ही वन नेशन, वन इलेक्शन का प्रस्ताव भी पेश किया है। मैं आपको बताता हूं, वे हर छह महीने में जनता का सामना नहीं करना चाहते हैं इसलिए वे वन नेशन, वन इलेक्शन की वकालत कर रहे हैं। यदि अवधारणा स्वीकार कर ली जाती है, तो मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि वे 5000 रुपये में सिलेंडर बेचेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.