US: भारतीय मूल के पुलिस जवान के नाम से जाना जाएगा कैलिफोर्निया का ये हाइवे

0 107

वाशिंगटन : अमेरिका में भारतीय मूल के एक पुलिस जवान के नाम पर कैलिफॉर्निया के एक हाईवे का नाम रखा गया है। अमेरिकी मीडिया के अनुसार, 2018 में ट्रैफिक ड्यूटी के दौरान एक जवान को अवैध प्रवासी ने उन्हें गोली मार दी थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कैलिफॉर्निया के न्यूमैन में राजमार्ग-33 का विस्तार किया गया है। इसी राजमार्ग का नाम अब भारतीय मूल के पुलिस जवान रोनिल सिंह के नाम पर रखा गया है। तीन सितंबर को राजमार्ग-33 और स्टुहर रोड पर एक समारोह में कॉर्पोरल रोनिल सिंह मेमोरियल हाईवे की घोषणा हुई थी। इसी दौरान रोनिल सिंह को समर्पित साइन बोर्ड का भी अनावरण किया गया था। कार्यक्रम के दौरान रोनिल की पत्नी अनामिका, उनका बेटा अर्नव और परिवार के कुछ सदस्यों के साथ न्यूमैन विभाग के कुछ सहकर्मी मौजूद थे। बता दें, पिता की हत्या के वक्त अर्नव मात्र पांच महीने का था। साइन बोर्ड के पीछे संदेश लिखा गया है, जिसमें अर्नव ने लिखा है- लव यू पापा। हिंदी में इसका अर्थ है- पापा मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं।

कैलिफॉर्निया के विधानसभा सदस्य जुआन एलानिस ने ट्वीट कर राजमार्ग के अनावरण के बारे में जानकारी दी और भारतीय मूल के अधिकारी के प्रति अपना सम्मान व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आज पुलिस जवान के सम्मान में पूरा समुदाय एकत्रित हुआ। 2018 में ड्यूटी के दौरान उनकी मौत हो गई थी, जो बेहद दुखद है। आज उन्हीं के याद में स्मारक का अनावरण किया गया। इसके अलावा, कैलिफोर्निया के सीनेटर अल्वाराडो-गिल ने भी फेसबुक पर कॉर्पोरल रोनिल सिंह के समर्पण और प्रतिबद्धता की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि अधिकारी हमेशा हीरो रहेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.