बाबर आजम ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा, सबसे कम पारियों में दो हजार रन पूरा करने वाले कप्तान बने

0 138

नई दिल्‍ली : पाकिस्तान बांग्लादेश को एशिया कप 2023 (asia cup 2023) सुपर 4 के पहले मुकाबले (against) में 7 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam )ने 22 गेंद में 17 रन बनाए और कोहली (Kohli) का रिकॉर्त (record) तोड़ दिया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बांग्लादेश के खिलाफ लाहौर में खेले गए मैच के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। बाबर ने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा है। बाबर आजम वनडे में सबसे तेज 2000 रन पूरा करने वाले कप्तान बन गए हैं। 28 वर्षीय ने 31 पारियों में ये कारनामा

बाबर आजम ने बुधवार को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में चल रहे एशिया कप 2023 के पहले सुपर फोर मैच में पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश मुकाबले के दौरान ये उपलब्धि अपने नाम की। बाबर और कोहली के अलावा दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। उन्होंने 41 पारियों में, जबकि ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क ने 47 और भारत के महेंद्र सिंह धोनी और इंग्लैंड के इयोन मोर्गन ने 48-48 पारियों में ये कारनामा करके दिखाया।

बाबर आजम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2015 में डेब्यू किया था और उसके बाद वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नियमित सदस्य बने रहे हैं और लगातार मैचों में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। इससे पहले बाबर आजम ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला का रिकॉर्ड तोड़ा था। वह सबसे तेज 19 वनडे शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने थे। आजम ने 102 में पारियों ये उपलब्धि हासिल की, जबकि अमला ने 104 पारियों में ये कारनामा करके दिखाया था।

मैच की बात करें तो बांग्लादेश के 194 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने इमाम (84 गेंद में 78 रन, पांच चौके, चार छक्के) और रिजवान (79 गेंद में नाबाद 63, सात चौके, एक छक्का) के अर्धशतक और दोनों के बीच तीसरे विकेट की 85 रन की साझेदारी की बदौलत 63 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 194 रन बनाकर जीत दर्ज की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.