सुनक और मोदी ने मुक्त व्यापार समझौते पर की चर्चा

0 204

नई दिल्ली: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने शनिवार को ब्रिटेल -भारत मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) पर बातचीत के बारे में ‘सार्थक बातचीत’ की। द्विपक्षीय वार्ता के दौरान सुनक ने एक ऐतिहासिक व्यापार सौदा देने की ब्रिटेन की महत्वाकांक्षा दोहराई, जिससे दोनों देशों के व्यवसायों और श्रमिकों को लाभ होगा और वस्तुओं और सेवाओं दोनों में व्यापार बढ़ेगा।

ब्रिटिश उच्चायोग की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, “वे इस बात पर सहमत हुए कि मंत्री और वार्ता दल एफटीए की दिशा में तेजी से काम करना जारी रखेंगे।” नेताओं ने ब्रिटेन और भारत के बीच घनिष्ठ और बढ़ते संबंधों पर विचार किया, जो लोगों के बीच ‘जीवित पुल’ का उदाहरण है। वे इस बात पर सहमत हुए कि अतीत पर निर्माण करना और भविष्य पर ध्यान केंद्रित करना, अत्याधुनिक रक्षा प्रौद्योगिकी, व्यापार और नवाचार में आधुनिक साझेदारी को मजबूत करना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कई कांसुलर मुद्दों पर भी चर्चा की।

प्रधान मंत्री सुनक और प्रधानमंत्री मोदी ने व्यक्तिगत रूप से फिर से मिलने के अवसर का स्वागत किया श्री सुनक ने एक सफल जी20 शिखर सम्मेलन आयोजित करने के लिए फिर से प्रधान मंत्री मोदी को बधाई दी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.