बिहार में अब डेंगू ने डराया, 1100 से ज्यादा मरीज आए सामने

0 131

पटना।बिहार में डेंगू लोगों को डराने लगा है। प्रदेश में डेंगू के मरीजों की संख्या 1100 को पार कर चुकी है। इस बीच, स्वास्थ्य विभाग भी डेंगू से निपटने की हर मुकम्मल तैयारी में जुटा है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में इस वर्ष मंगलवार तक मिले डेंगू मरीजों की संख्या 1132 पर पहुंच गई है।

राज्य के विभिन्न मेडिकल कालेज अस्पतालों में बनाए गए विशेष डेंगू वार्ड में 225 मरीज भर्ती हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है। इस बीच, बताया जा रहा है कि इस महीने राज्य में अब तक 850 से ज्यादा मरीज पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत और सचिव संजय कुमार सिंह ने डेंगू को लेकर सभी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षकों और सभी जिले के सिविल सर्जन के साथ बैठक की और पूरी स्थिति की समीक्षा की। अमृत ने स्वास्थ्य के अन्य पदाधिकारियों के साथ पटना स्थित नालंदा मेडिकल कालेज अस्पताल का मुआयना किया और यहां बनाए गए विशेष डेंगू वार्ड में भर्ती मरीजों से मुलाकात की और उनका हालचाल लिया।

अस्पताल अधीक्षक को निर्देश दिए गया कि वह दिन और रात में एक अंतराल पर लार्वीसाइट का छिड़काव और फागिंग करवाते रहें। इधर, डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने भी बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई है। भागलपुर में मंगलवार को भी 29 नए मरीज मिले। मायागंज अस्पताल में 25 और सदर अस्पताल में चार मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यहां मरीजों की संख्या बढ़कर 141 हो गई है। मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि के बावजूद नगर निगम प्रभावित इलाकों में ठीक से फागिंग नहीं करा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.