प्रेमिका ने चप्पल से की पिटाई तो चाय विक्रेता ने उतारा मौत के घाट, पुलिस ने इस तरह सुलझाई हत्या की गुत्थी

0 140

लखनऊ: प्रेम संबंध में दूरी बनाने की कोशिश से नाराज युवती ने चाय विक्रेता की चप्पल से पिटाई की। कई बार सबके सामने गाली-गलौज किया। इससे अजीज आकर चाय विक्रेता ने युवती की हत्या कर दी और लाश को फूलपुर थाना क्षेत्र के मानापुर गांव के सामने धान के खेत में फेंक दिया। घटना के एक सप्ताह बाद युवती के शव की शिनाख्त करते हुए फूलपुर पुलिस ने हत्यारोपित चाय विक्रेता राजू यादव को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। घटना की जानकारी देते हुए डीसीपी विक्रांत वीर ने बताया कि पांच सितंबर को युवती का शव खेत में मिला था। काफी दिनों तक उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई थी।

मामले की जांच कर रहे फूलपुर थाना प्रभारी दीपक कुमार रणावत ने युवती की तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित की। कुछ दिनों बाद उन्हें एक व्यक्ति का फोन आया और फोन करने वाले ने बताया कि सिगरा क्षेत्र के इंद्रपुरी कालोनी की रहने वाली युवती कुछ दिनों से गायब है जिसकी तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित तस्वरी से मिलती है। इस आधार पर पुलिस हाता में पहुंची तो उसे युवती के बारे में जानकारी मिली। उसकी पहचान पश्चिम बंगाल के जिला वीरभूमि के बहादुरपुर गांव की अजीम खातून के रूप में हुई। वह अपनी मां बहन व भाई के साथ इंद्रपुरी कालोनी के एक हाता में रहती थी और कूड़ा बिनती थी। उसकी मां पश्चिम बंगाल गई थी। दस सितंबर को उसके लौटने के बाद उसने शिनाख्त करके मुकदमा दर्ज कराया।

दो साल से था प्रेम संबंध
फूलपुर थाना प्रभारी को युवती के स्वजन व अन्य ने बताया कि युवती का प्रेम संबंध दो सालों से कैंट थाना क्षेत्र के फुलवरिया निवासी राजू यादव से था। वह इंग्लिशिया लाइन पर चाय की दुकान चलाता था। कूड़ा बिनने के दौरान युवती चाय पीने उसके दुकान पर जाती थी जहां से दोनों का प्रेम संबंध शुरू हुआ। पुलिस ने राजू को संदिग्ध मानकर जांच शुरू की तो पता चला कि दोनों के बीच कुछ महीनों से अनबन चल रही थी। पुलिस ने राजू को गिरफ्तार करके कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गया और हत्या की बात कबू लिया।

बनाने लगा था युवती से दूरी
राजू ने पुलिस को बताया कि वह शादीशुदा है दस साल का बेटा है। झगड़े की वजह से दो साल पहले पत्नी मायके चली गई थी। इस बीच अजीम खातून से उसका प्रेम संबंध हो गया। पांच महीने पहले उसकी पत्नी वापस आ गई जिस पर वह अजीम से दूरी बनाने लगा। मिलना-जुलना व फोन काल करना भी कम कर दिया। इससे नाराज युवती शादी का दबाव बनाने लगी। इनकार करने पर एक बार दुकान के बाहर ही चप्पल से उसकी पिटाई की। जहां भी देखती थी गाली-गलौज करती थी। इससे आजीज आकर उसकी हत्या की साजिश किया।

घुमाने के बहाने बाइक से ले गया
चार सितंबर की रात दस बजे राजू ने अजीम खातून को घुमाने के बहाने बुलाया। बाइक पर बिठाकर फुलवरिया होते फूलपुर के मानापुर गांव पहुंचा। यहां धान के खेत में ले जाकर उसके दुपट्टे से ही गला कसकर उसकी हत्या कर दी। मौत तय करने के लिए खेत के कीचड़ में उसका चेहरा दबा दिया और बाइक लेकर घर लौट गया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त बाइक व फोन के साथ घटना स्थल से कुछ दूरी पर दुपट्टा बरामद किया।

कैमरे में युवती संग दिखा चाय विक्रेता
पुलिस ने घटना की तस्दीक करने के लिए शहर में लगे कैमरों की फुटेज को खंगाला। 17 कैमरों में राजू बाइक से आता-जाता दिखा। इंग्लिशिया लाइन पर लगे कैमरे में रात साढ़े दस बजे युवती के साथ जाते और रात एक बजे अकेले वापस आते दिखा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.