आज 51 हज़ार युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटेंगे पीएम मोदी, रक्षा-स्वास्थ्य सहित इन विभागों में मिलेगी नौकरी

0 81

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार (26 सितंबर) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न विभागों में नवनियुक्त सरकारी कर्मचारियों को लगभग 51,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। जैसा कि प्रधान मंत्री कार्यालय (PMO) ने घोषणा की है, यह रोजगार कार्यक्रम, जिसे ‘रोज़गार मेला’ के नाम से जाना जाता है, देश भर में 46 स्थानों पर होगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये नए कर्मचारी डाक विभाग, भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों और अन्य सरकारी विभागों में शामिल होंगे। PMO ने इस बात पर जोर दिया है कि रोजगार मेला रोजगार सृजन को प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उम्मीद है कि यह अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने और युवाओं को राष्ट्रीय विकास में भाग लेने और खुद को सशक्त बनाने के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने के लिए उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा।

नवनियुक्त नियुक्तियों को IGOT कर्मयोगी पोर्टल पर उपलब्ध एक ऑनलाइन प्रशिक्षण मॉड्यूल कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से अपने कौशल को बढ़ाने का अवसर भी मिलेगा। पोर्टल 680 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम प्रदान करता है जिन्हें कहीं से भी और किसी भी डिवाइस पर एक्सेस किया जा सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.