एशियन गेम्स के खिलाड़ियों से मिले PM मोदी, एथलीटों ने किया है रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन

0 109

नई दिल्ली : चीन के हांगझोउ में भारत खिलाड़ियों ने अभूतपूर्व सफलता हासिल की। भारत ने एशियन गेम्स 2023 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और कुल 107 मेडल जीते। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एशियन गेम्स 2023 में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से मिले। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और इससे पता चलता है कि हमारी दिशा और दशा दोनों ठीक है।

भारतीय खिलाड़ियों ने चीन के हांगझोउ में बेहतरीन प्रदर्शन किया। इन प्लेयर्स की वजह से भारत ने एशियन गेम्स का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। भारत ने इस बार कुल 107 पदक जीते, जिसमें 28 गोल्ड, 38 सिल्वर और 41 ब्रॉन्ज मेडल शामिल थे। भारत मेडल टैली में चौथे नंबर पर रहा है। इस ऐतिहासिक प्रदर्शन के साथ ही भारत ने पिछले एशियन गेम्स में जीते संख्या को पीछे कर दिया। भारत ने इससे पहले एशियन गेम्स 2023 में कुल 70 पदक जीते थे। चीन ने कुल 383 पदक जीते और पहले नंबर पर रहा।

19वें एशियाड में भारत ने घुड़सवारी और बैडमिंटन (पुरुष एकल) जैसे खेलों में इतिहास रचा। अनुष अग्रवाल, दिव्यकृति, सुदीप्ति हजेला और हृदय विपुल की भारतीय टीम ने टीम ड्रेसेज स्पर्धा में 209.205 का स्कोर बनाकर 41 वर्षों में घुड़सवारी में भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीता। टॉप शटलर एचएस प्रणय ने बैडमिंटन में मेडल जीतते हुए कमाल कर दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.