यूपी से लेकर महाराष्ट्र तक दर्जन भर जगहों पर NIA ने मारा छापा, मची हलचल

0 107

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने प्रतिबंधित संगठन PFI के खिलाफ एक्शन लेते हुए देश में दर्जनों स्थानों पर छापेमारी की है। इसमें उत्तर प्रदेश ,राजस्थान, महाराष्ट्र एवं दिल्ली जैसे प्रदेश भी सम्मिलित हैं। PFI को बीते वर्ष आतंकवाद विरोधी गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम (UAPA) के तहत प्रतिबंध कर दिया गया था। प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, ये छापेमारी केस नंबर 31/2022 के तहत की गई है। ये मामला PFI, उसके नेताओं और कैडरों की हिंसक और गैरकानूनी गतिविधियों में सम्मिलित होने से जुड़ा हुआ है। मामले से जुड़े सभी आरोपी पटना के फुलवारी शरीफ क्षेत्र में हिंसक और गैरकानूनी गतिविधियों के उद्देश्य से इकट्ठा हुए थे।

दिल्ली के थाना हौज काजी क्षेत्र के बल्ली मारान, राजस्थान के टोंक सहित कई ठिकाने, तमिलनाडु के मदुरै, उत्तर प्रदेश के बाराबंकी, लखनऊ, बहराइच, सीतापुर एवं हरदोई में रेड मारी है। लखनऊ के मदेगंज के बड़ी पकरिया क्षेत्र में एजेंसी ने छापेमारी की। उधर, NIA ने मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई और महाराष्ट्र के कई जिलों में तकरीबन 5 जगहों पर छापेमारी की। NIA की टीम ने अब्दुल वाहिद शेख के विक्रोली स्थित आवास के अतिरिक्त भिवंडी, मुंब्रा और महाराष्ट्र के कई अन्य जिलों में भी तलाशी ली।

एजेंसी ने अब्दुल वाहिद शेख नाम के व्यक्ति के विक्रोली स्थित आवास पर भी तलाशी ली। 7/11 ब्लास्ट मामले में वाहिद शेख को बरी कर दिया गया था। सूत्रों ने बताया कि NIA ने PFI के लिए संदिग्ध अभियानों एवं धन उगाही गतिविधियों में सम्मिलित होने के संदेह की वजह से अलग-अलग स्थानों से तकरीबन 7 से 10 लोगों को हिरासत में लिया है। इससे पहले NIA ने रविवार (08 अक्टूबर) को तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे से PFI संदिग्ध को हिरासत में लिया था। ये शख्स कुवैत जाने के लिए उड़ान भरने वाला था उससे पहले ही एजेंसी ने उसे पकड़ लिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.