न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका; विश्व कप के अगले तीन मैचों से बाहर हुए केन विलियमसन

0 199

चेन्नई: लंबे समय बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने वाले केन विलियमसन (Kane Williamson) के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है और वह के विश्व कप ( World Cup 2023) में न्यूजीलैंड के अगले तीन मैचों में नहीं खेल पाएंगे, जिनमें भारत के खिलाफ होने वाला मैच भी शामिल है। विलियमसन शुक्रवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान रन लेते समय चोटिल हो गए थे।

मार्च में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान घुटना चोटिल होने के बाद विलियमसन का यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच था। वह 78 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। लेकिन लगता है कि भाग्य विलियमसन का साथ नहीं दे रहा है क्योंकि वह 18 अक्टूबर को यहां अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के अलावा 22 अक्टूबर को भारत के खिलाफ धर्मशाला और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 28 अक्टूबर को पुणे में होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे। अगर वह अंगूठे की चोट से उबर जाते हैं तो नवंबर में होने वाले लीग चरण के अंतिम तीन मैचों में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान में कहा,‘‘ एक्स-रे से यह पुष्टि हुई है कि विलियमसन के बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर है। चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए मैच के दौरान रन लेते समय थ्रो उनके अंगूठे पर लग गया था।” इसमें कहा गया है,‘‘विलियमसन न्यूजीलैंड की विश्व कप की टीम में बने रहेंगे ताकि वह लीग चरण के अगले महीने होने वाले मैचों में खेलने के लिए उपलब्ध रहें।”

टॉम ब्लंडेल उनके विकल्प के रूप में भारत दौरे पर आएंगे लेकिन वह टीम का आधिकारिक हिस्सा नहीं होंगे। इस बीच न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने उम्मीद जताई कि विलियमसन टूर्नामेंट के आखिरी चरण में अपनी भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा,‘‘हम सभी को विलियमसन को लेकर बुरा लग रहा है। यह हम सभी के लिए निराशाजनक खबर है। वह विश्राम और रिहैबिलिटेशन के बाद लीग चरण के आखिरी मैचों में खेल सकता है। वह हमारी टीम का अहम हिस्सा तथा विश्व स्तरीय खिलाड़ी और कप्तान है। इसलिए हम उन्हें टूर्नामेंट में वापसी के लिए हर संभव अवसर प्रदान करेंगे।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.