रामलला के दरबार में आज होगी यूपी कैबिनेट की बैठक

0 82

अयोध्या: मिशन 2024 को साधने के लिए सरकार धार्मिक सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को धार देने में जुटी है। 11 नवंबर को अयोध्या में भव्य दीपोत्सव से पहले योगी सरकार की पूरी कैबिनेट गुरुवार को अयोध्या में बैठेगी। सीएम योगी अयोध्या में लगभग चार घंटे के लिए कैबिनेट की बैठक में शामिल होने आ रहे हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री सहित उनकी कैबिनेट के मंत्रीगण अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव की तैयारियों का भी जायजा लेंगे। वह लगभग 11 बजे रामकथा पार्क पहुंचेंगे। इसके बाद मंत्रिमण्डल के सहयोगियों के साथ हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन करेंगे। वहीं से श्री राम जन्मभूमि परिसर का पूजन एवं श्री राम लला विराजमान मंदिर में पूजा आदि करेंगे।

मुख्यमंत्री लगभग 12 बजे अंतर्राष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय में मंत्रिमंडल की बैठक करेंगे। उत्तर प्रदेश के इतिहास में योगी आदित्यनाथ पहले सीएम हैं जो प्रदेश की राजधानी के बाहर कैबिनेट की बैठक करते रहे हैं। वर्ष 2019 में कुम्भ मेला के दौरान प्रयागराज में भी मंत्रिमंडल की बैठक की गयी थी। तब मंत्रिमण्डल के सभी सदस्यों ने संगम में पुण्य स्नान भी किया था। इसके अलावा काशी में भी कैबिनेट की बैठक संपन्न हो चुकी है। इसी कड़ी में अब भगवान श्रीरामलला की जन्मभूमि अयोध्या में योगी कैबिनेट की बैठक होगी।

सरकार की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, कैबिनेट की बैठक में उत्तर प्रदेश सरकार के दो दर्जन से ज्यादा वरिष्ठ मंत्री मौजूद रहेंगे। इसके अलावा प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र के संयोजन में सभी प्रमुख विभागों के अपर मुख्य सचिव एवं प्रमुख सचिव भी उपस्थित रहेंगे। इसके साथ ही प्रदेश के पुलिस महानिदेशक तथा सूचना निदेशक भी अयोध्या में मौजूद रहेंगे। कैबिनेट बैठक में लिए जाने वाले निर्णयों की जानकारी बैठक की समाप्ति के बाद रामकथा पार्क में आयोजित प्रेस ब्रीफिंग के दौरान दी जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.