आतंकी पन्नू की हत्या की कोशिश मामले में जांच बैठाने पर व्हाइट हाउस और ब्लिंकन ने की भारत की सराहना

0 96

वाशिंगटन, अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि अमेरिकी धरती पर एक सिख अलगाववादी की हत्या की साजिश रचने में भारतीय अधिकारी के शामिल होने के आरोपों पर भारत की ओर से जांच कराई जाना उचित है।

ब्लिंकन ने उनके साथ तेल अवीव में मौजूद पत्रकारों से कहा, ‘‘ सरकार ने आज घोषणा की है कि वह जांच करा रही है, तो यह अच्छा है और उचित है। हम जांच के परिणाम का इंतजार करेंगे।” बुधवार को अमेरिका में संघीय अभियोजकों ने आरोप लगाया कि भारत के एक व्यक्ति ने एक भारतीय सरकारी अधिकारी के साथ मिलकर सिख अलगाववादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश रची थी जिसे नाकाम कर दिया गया था। ब्लिंकन इसी मामले में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा,‘‘ यह कानूनी मामला है। तो आप समझ सकते हैं कि मैं इस पर विस्तार से बातचीत नहीं कर सकता। मैं कह सकता हूं कि इसे हम बेहद गंभीरता से ले रहे हैं। हमने पिछले हफ्तों में भारत सरकार के सामने यह मुद्दा उठाया है।” सिख अलगाववादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की नाकाम साजिश से जुड़े आरोपों की जांच के लिए भारत ने एक जांच दल बनाया है। ऐसा माना जाता है कि पन्नू के पास अमेरिका और कनाडा की नागरिकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.