यह युद्ध सिर्फ हमारा नहीं US का भी है, हमास पर संपूर्ण जीत हमारा लक्ष्य: नेतन्याहू

0 153

जेरुसलम : अमेरिका के रक्षा मंत्री इस्राइल के दौरे पर हैं। इस दौरान इस्राइली प्रधानमंत्री ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान इस्राइली प्रधानमंत्री ने एक बार फिर दोहराया कि हमास के खिलाफ संपूर्ण जीत हासिल करना ही हमारा लक्ष्य है। यह युद्ध सिर्फ इस्राइल का ही नहीं है, बल्कि अमेरिका का भी है। क्योंकि ईरान ने बाब अल-मंदेब के समुद्री रास्ते को बंद करने की धमकी दी है, जो विश्व के लिए नेविगेशन की स्वतंत्रता के लिए एक बड़ा खतरा है।

संवाददाता सम्मेलन के दौरान सोमवार को इस्राइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इस्राइल के समर्थन के लिए वाशिंगटन को धन्यवाद कहा। इस दौरान अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन भी नेतन्याहू के साथ ही उपस्थित थे। सम्मेलन में नेतन्याहू ने कहा कि हम बर्बरता के खिलाफ सभ्याता की लड़ाई लड़ रहे हैं। मैंने हमेशा कहा है कि यह युद्ध हमास के खिलाफ पूर्ण जीत का है। इसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। हमारा मानना है कि यह युद्ध केवल हमारा नहीं है, बल्कि अमेरिका का भी है, क्योंकि अमेरिका दुनिया में सभ्यता की ताकतों का नेतृत्व कर रहा है। अमेरिका बाब अल-मंदेब को खोलने के लिए कार्रवाई कर रहे हैं। युद्ध में केवल हमारा हित नहीं है, बल्कि पूरे सभ्य समाज का है।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, ऑस्टिन की इस्राइल यात्रा अमेरिका के अटूट और अटल समर्थन को दर्शाती है। ऑस्टिन ने कहा कि मैं यहां यह साफ करने आया हूं कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बार-बार कहा है कि इस्राइल के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है। इस्राइल के प्रति हम अटल हैं। इस्राइल एक छोटा और एकजुट देश है। इस्राइली हमास की भयावहता से प्रभावित है। अमेरिकी नागरिकों के साथ इस्राइली नागरिक अब भी हमास की कैद में है। इस्राइल के प्रति हमारी प्रतिबद्धता अटूट है। किसी भी व्यक्ति, समूह या देश को हमारे संकल्प की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए। ईरान को हौथी हमलों का विरोध करना चाहिए। अमेरिका इस्राइल को हथियारों और उपकरण प्रदान करेगा, जिसकी इन्हें आवश्यकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.