साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी टीम इंडिया, निर्णायक मुकाबले में हो सकता है प्लेइंग 11 में बदलाव

0 103

नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs SA ODI Series) का आज यानी 21 दिसंबर को आखिरी मुकाबला होना है। दोनों टीमों के बीच यह मैच पार्ल के बोलैंड पार्क में होने वाला है। यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह मैच (IND vs SA 3rd ODI) निर्णायक मैच है। दोनों टीमें इस सीरीज में अब तक 1-1 की बराबरी के साथ है। ऐसे में आज का मैच जो भी टीम जीतेगी, वह इस सीरीज पर कब्जा करने में कामयाब हो जाएगी।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच यह मैच भारतीय समयानुसार 4:30 बजे शुरू होने वाला है। ऐसे में आज के फाइनल मैच में टीम इंडिया की नज़र सीरीज पर कब्जा करने पर होगी। इस मुकाबले को जीतने के लिए टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल टीम के प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं।

दरअसल, दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के करारी हार का सामना करना पड़ा था। दूसरे मैच में भारत की बल्लेबाज यूनिट पूरी तरह से फ़ैल दिखाई दी थी। पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया 211 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। जिसके बाद अफ्रीका ने 42।3 ओवर में सिर्फ 2 विकेट गंवाकर जीत अपने नाम कर ली थी। ऐसे में राहुल ब्रिगेड तीसरे मुकाबले में किसी भी कीमत पर ये गलती नहीं दोहराना चाहेगी। इसलिए टीम में कुछ बदलाव देखने मिल सकते हैं।

आज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेगी। इस मैच में तिलक वर्मा के रूप में एक बदलाव देखने को मिल सकता है। बाएं हाथ के बैटर तिलक वर्मा की जगह रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया जा सकता है। दूसरे मुकाबले में तिलक केवल 10 रन ही बना सके थे। ऐसे में आज के मैच में रजत को टीम में जगह मिल सकती है। इसके अलावा गेंदबाजी डिपार्टमेंट में बदलाव की उम्मीद काफी कम है।

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11
रुतुराज गायकवाड़, साई सुधरासन, तिलक वर्मा/रजत पाटीदार, केएल राहुल (कप्तान), संजू सैमसन, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.