अयोध्या में कल होगा स्वरुप सज्जा महोत्सव, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले होंगे विविध कार्यक्रम

0 125

अयोध्या (Ayodhya) । रामलला (Ramlala) की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव (consecration ceremony) से पहले सम्पूर्ण वातावरण को राम मय बनाने का सुनियोजित अभियान शुरू हो चुका है। इसके चलते विभिन्न संस्थाओं की ओर से अलग-अलग विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। वहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) विचार परिवार से सम्बद्ध विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान द्वारा स्वरूप सज्जा महोत्सव का आयोजन किया गया है। यह आयोजन सोमवार को क्रिसमस के मौके पर राजकीय तुलसी उद्यान में पूर्वाह्न 11 बजे से किया गया है। इस महोत्सव में फिलहाल 211 स्वरूप सजाए जाएंगे।

इसकी तैयारियों को लेकर शनिवार को शिवदयाल शर्मा सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज तुलसी नगर में विद्या भारती से सम्बद्ध अयोध्या महानगर में संचालित शिशु मंदिरों व विद्या मंदिरों के सभी प्रधानाचार्यो की बैठक की गयी। इस बैठक में सभी विद्यालयों से बच्चों को भगवान के स्वरूपों की प्रतियोगिता में सम्मिलित होने का आग्रह किया गया। इसके साथ ही दूसरे निजी विद्यालयों को भी अवसर प्रदान करने का निर्णय लिया गया। इस बैठक में संघ के क्षेत्र सह सम्पर्क प्रमुख मनोज जी व श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के न्यासी डा. अनिल मिश्र मौजूद रहे।

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज तुलसी नगर के प्रधानाचार्य अवनि कुमार शुक्ल ने बताया कि विद्या भारती द्वारा संचालित अयोध्या के सभी शिशु मंदिर तथा विद्या मंदिरों के द्वारा 25 दिसंबर को ‘राम आएंगे’ राम रूप सज्जा महोत्सव का आयोजन तुलसी उद्यान में अपराह्न 11: 00 बजे से किया गया है। उन्होंने बताया कि इस महोत्सव में 211 राम रूप सज्जा का दर्शन प्राप्त होगा। इसके साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा संतों का आशीर्वचन प्राप्त होगा। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में अयोध्या के अन्य विद्यालय भी सहभाग कर सकते हैं। इसके लिए निम्नलिखित दूरभाष- 9451839214, 7268855000 पर विद्यालय का नाम, प्रधानाचार्य जी का नाम, दूरभाष तथा राम रूप सज्जा में सहभागी स्वरोपों की संख्या से रविवार की रात्रि 8: 00बजे तक सूचित करना दें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.