‘नि:संतान महिलाओं को प्रेग्नेंट करो, लाखों पाओ…’, अनोखी नौकरी की जाँच में जुटी पुलिस

0 115

नवादा: बिहार के नवादा से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पुलिस ने ऐसे साइबर अपराधियों को पकड़ा है, जो लोगों को ये ऑफर देते थे कि उन्हें महिलाओं को गर्भवती करना है तथा इसके बदले उन्हें लाखों रुपये दिए जाएंगे। इस सिंडिकेट का जाल पूरे देश में फैला है। पुलिस ने 8 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। प्राप्त खबर के मुताबिक, नवादा पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में छापेमारी की। इस के चलते मौके से 8 साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 9 मोबाइल और 1 प्रिंटर मिला है।

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी All India pregnant job (Baby birth service) के नाम पर पैसों का लालच देते थे तथा लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। दरअसल, पुलिस को इस मामले में गुप्त खबर प्राप्त हुई थी। तत्पश्चात, पुलिस ने छापा मार दिया। ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब (शिशु जन्म सेवा) नाम का यह ग्रुप लोगों को फंसाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहा था। ठगों ने पुरुषों को इस बारे में बताकर उन्हें फंसाया, तत्पश्चात, रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैसे वसूले।

ठगों ने पुरुषों से कहा कि बेबी बर्थ सर्विस में आपको निःसंतान महिलाओं को प्रेग्नेंट करना होगा, इसके लिए आपको बड़ी रकम मिलेगी। इस प्रकार की बातों में फंसाने के पश्चात् पुरुषों से शुरू में ₹799 रुपये लिए गए। तत्पश्चात, उनसे सिक्योरिटी मनी की मांग की गई। यह राशि 5 हजार से 20 हजार रुपये के बीच मांगी जाती थी। नवादा पुलिस की sit ने मुन्ना कुमार नाम के व्यक्ति के यहां छापा मारा। पुलिस ने बताया कि मुन्ना ही इस पूरे सिंडिकेट का सरगना है। पुलिस ने इस रैकेट के 8 लोगों को पकड़ लिया है, वहीं दर्जनों आरोपी मौके से भाग निकले। वही इस मामले में DSP कल्याण आनंद ने बताया कि ये साइबर सिंडिकेट पूरे देश में फैला हुआ है। गिरफ्तार लोगों के कब्जे से नौ स्मार्टफोन तथा एक प्रिंटर बरामद किया गया है। अपराधियों से पूछताछ जारी है। अन्य अपराधियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.