आज I.N.D.I.A की वर्चुअल बैठक, सीट शेयरिंग-गठबंधन पर होगी चर्चा, ममता नहीं होंगी शामिल

0 70

नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार आज यानी शनिवार 13 जनवरी को विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A ने एक वर्चुअल बैठक (Virtual Meet) बुलाई है। इसमें सीट बंटवारे पर रणनीति और गठबंधन का संयोजक बनाने पर आज आम चर्चा हो सकती है। मिली जानकारी के अनुसार I.N.D.I.A की आज की इस ख़ास मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Kharge), लालू यादव (Lalu Yadav) और तेजस्वी यादव, शिवसेना (UTB) के उद्धव ठाकरे (Udhhav Thackeray), संजय राउत (Sanjay Raut) और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) भी शामिल हो सकते हैं।

वहीं इस अहम बैठक से पहले तृणमूल कांग्रेस ने गठबंधन को एक बड़ा झटका दे दिया है। दरअसल तृणमूल प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बैठक में शामिल नहीं होंगी। सूत्रों की मानें तो, सीट शेयरिंग के मुद्दे पर ममता ने पहले से ही कांग्रेस से दूरी बना रखी है। वह कांग्रेस को बंगाल में सिर्फ 2 सीटें देने पर अड़ी हैं। मिली खबर के अनुसार, ममता दी, नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनाने की मांग को लेकर भी खुश नहीं हैं।

हालांकि वहीं TMC का कहना है कि, उन्हें इस बैठक की जानकारी काफी देर से मिली और CM ममता के कार्यक्रम पहले से ही तय थे। इसलिए वह अब इस बैठक में शामिल नहीं हो रही हैं। हालांकि ये बैठक कुछ दिन पहले होनी थी, लेकिन किसी वजह से ऐन मौके पर तब यह रद्द हो गई थी।

देखा जाए तो BJP से टक्कर लेने के लिए निर्मित I.N.D.I.A के 28 दलों के बीच सीट शेयरिंग अब बड़ी चुनौती साबित हो रही है। गठबंधन में शामिल कई पार्टियों के नेता पहले ही ऐसे बयान दे चुके हैं, जिससे यह बिल्कुल साफ है कि वे अपनी पार्टी के प्रभाव वाले राज्यों में सीटों के मुद्दे पर बिलकुल भी समझौता नहीं करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.