हिंदू ही नहीं कई मुस्लिम परिवार भी मना रहे रामलला को लेकर ख़ुशी, जानिए मुंबई के एक मुस्लिम परिवार की भगवान राम के प्रति श्रद्धा की मिसाल

0 147

अयोध्या: अयोध्या (Ayodhya) के राम मंदिर में रामलला के प्राण- प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Prtishtha Samaroh) होने में अब बस कुछ घंटों का ही समय रह गया है। इन दिनों पूरा देश भगवान राम की भक्ति में लगा है, हर धर्म के लोग भगवान श्रीराम के घर लौटने की तैयारियां कर रहे है। रामलला के स्वागत को जहां हिंदू समाज के लोग बेसब्र हैं वहीं एक मुस्लिम परिवार भी इस ख़ुशी में शामिल हुआ है। जी हां, बिल्कुल सही सुना आपने।

जहां देश के हर कोने से लोग भेंट के रूप में बड़ा सा लड्डू, ताला और भी न जाने क्या कुछ भेज रहे हैं, वहीं, इसी क्रम में मुंबई में रहने वाले इस मुस्लिम परिवार ने इस विशेष अवसर के लिए सिक्के बनाए हैं, जिसके एक तरफ राम मंदिर बना है तो दूसरी तरफ कमल की फोटो के साथ UNSTOPABLE MODI JI भी लिखा है। इन सोने की तरह चमकते सिक्कों को उन्होंने भक्तों में वितरित किया है। वहीं अयोध्या में राम मंदिर के पुजारी जगद्गुरु राघवाचार्य जी महाराज को भी ये सिक्के वो भेंट कर चुके हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ये मुस्लिम परिवार 20 साल से ज्यादा समय से देवी- देवताओं के सिक्के बना रहा है। शाहबाज राठौड़ का कहना है कि राम जी से ही रोजी रोटी मिल रही तो उनके लिए इतना करना तो बनता है। शाहबाज राठौड़ की पत्नी प्रिया जन्म से हिंदू है और खुद का फिल्म प्रोडक्शन हाउस चलाती है। प्रिया का कहना है कि वो मुस्लिम बाद में पहले एक हिंदुस्तानी है।

राठौड़ परिवार ये सिक्का यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और आनेवाले वीआईपी लोगों में भी बांटना चाहते हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें विशेष तरह के पीतल से बना ये सिक्के की चमक अगले 10 सालों तक नहीं जाएगी। अभी तक वो ढाई हजार से ज्यादा सिक्के बना चुके हैं। 22 फरवरी तक इन सिक्कों को निशुल्क देशवासियों में बांटा जाएगा। वहीं, इसके लिए जल्दी ही एक विशेष नम्बर जारी किया जाएगा जिस पर ऑर्डर करते ही शाहबाज राठौड़ द्वारा दिव्य राममंदिर अंकित सिक्का स्पीड पोस्ट के जरिये आपके घर तक पहुंचा दिया जाएगा। प्रिया राठौड़ और शाहबाज राठौड़ चाहते हैं कि देश में अब श्री राम का सिक्का चलें।

हमारा देश राम रहीम का है। बिना राम इसकी कल्पना नहीं हो सकती। राम किसी एक धर्म या पंथ के नहीं हैं। राम हम सभी के हैं। भारत में राम को इमाम उल हिंद का दर्जा दिया गया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनने से हमारे बीच की सभी दूरियां खत्म होंगी और गंगा-जमुनी तहजीब को और मजबूती मिलेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.