75वें गणतंत्र दिवस पर इन फिल्मों को देखकर हिलोरें मारने लगेगी देशभक्ति

0 134

आज गणतंत्र दिवस है। देशभर में जश्न का माहौल है। दिल्ली के कर्तव्य पथ पर झांकी देखना सभी के दिन का बड़ा हिस्सा होने वाला है। आज ही वो दिन है जब लोगों का देशभक्ति से भरी फिल्में देखने का मन करता है। आज हम अपने पाठकों को कुछ ऐसे फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें देखकर उनके मन में देशभक्ति की भावना हिलोरें मारने लगेगी। इन फिल्मों को आप घर बैठे अपने टीवी, मोबाइल या कंप्यूटर पर आराम से देख सकते हैं।

बॉर्डर

सनी देओल, अक्षय खन्ना और सुनील शेट्टी स्टारर फिल्म ‘बॉर्डर’ 90s की टॉप फिल्मों में से एक है। इसके सीन्स, गानों और संवादों (डायलॉग) को आज भी याद किया जाता है। ये फिल्म आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

राजी

निर्देशक मेघना गुलजार की बनाई फिल्म ‘राजी’ में आलिया भट्ट और विक्की कौशल के काम को खूब सराहा गया था। इस फिल्म में आलिया एक आम लड़की बनी थीं, जो भारतीय सेना की स्पाई बनकर अपने पाकिस्तानी पति के घर में जरूरी खबरें इंडियन इंटेलिजेंस को पहुंचाती है। ये फिल्म भी अमेजन प्राइम वीडियो पर आप देख सकते हैं।

सैम बहादुर

दिसंबर 2023 में रिलीज हुई विक्की कौशल और डायरेक्टर मेघना गुलजार की फिल्म ‘सैम बहादुर’ भी ओटीटी पर आ गई है। इस फिल्म में भारत के मशहूर फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की जिंदगी को दिखाया गया है। आप इसे जी5 पर देख सकते हैं।

शेरशाह

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म ‘शेरशाह’ ने सभी का दिल जीता था और आंखों को नम कर दिया था। इस फिल्म में भारत के बहादुर कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी की कहानी दिखाई गई थी। इस फिल्म को आज अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

विक्की कौशल की हिट फिल्मों में से एक ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ भी देखने के लिए बेस्ट फिल्म है। इसे देखकर कई दर्शकों का जोश हाई हुआ था। फिल्म की कहानी 2016 के उरी अटैक के बारे में है। ये जी5 पर उपलब्ध है।

चक दे इंडिया

शाहरुख खान की फिल्म ‘चक दे इंडिया’ सालों से फैंस की फेवरेट रही है। गर्ल्स हॉकी टीम के स्ट्रगल, उनकी जीत और उनके कोच की इमेज के वापस बनने की इस कहानी ने काफी लोगों को इमोशनल किया। एक बार फिर आप इस फिल्म का मजा अमेजन प्राइम वीडियो पर ले सकते हैं।

लगान

देशभक्ति से भरी फिल्मों की बात हो और आमिर खान की ‘लगान’ का नाम ना आए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। साल 2001 में आई ब्रिटिश राज पर बनी आमिर की इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

केसरी

अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ जांबाज सिख जवानों की कहानी है, जिसमें दमदार एक्शन और इमोशन देखने को मिले थे। इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

फाइटर

ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ‘फाइटर’, 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। भारत की पहली एरियल एक्शन फिल्म को डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने बनाया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.