अपने घर का पूरा होगा सपना, CM योगी के हाथों 10 को ये योजना होगी लॉन्च; जानें डिटेल

0 58

Property in Gorakhpur: दो दशक से भी अधिक समय बाद गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) द्वारा विकसित की जा रही आवासीय योजना में 350 से अधिक परिवारों के मकान का सपना पूरा होगा। कालेसर जीरो प्वाइंट से बमुश्किल एक किलोमीटर की दूरी पर विकसित हो रही योजना में 90 से लेकर 300 वर्ग मीटर तक के भूखंड की उपलब्धता होगी। सीएम योगी योजना का शिलान्यास 10 फरवरी को कर सकते हैं।

कालेसर जीरो प्वाइंट के पास ही गीडा ने व्यवसायिक योजना लांच की है। जहां लुलू मॉल से लेकर बड़े होटल खुलने की संभावना है। इसी के साथ गीडा की तरफ से आवासीय योजना लांच की जा रही है। गीडा द्वारा लांच की जा रही इस योजना का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। गीडा के जिम्मेदारों के मुताबिक, योजना में 90, 120, 150, 180, 250 से लेकर 300 वर्गमीटर के भूखंड होंगे। जमीन की कीमत का आकलन गीडा प्रशासन की टीम कर रही है। तीन से चार दिन में कीमतों पर सहमति बन सकती है।

प्लॉट के लिए बड़ी संख्या में आवेदनों की उम्मीद को देखते हुए गीडा प्रशासन लाटरी के माध्यम से भूखंडों के आवंटन की तैयारी की है। बिल्डर संजय श्रीवास्तव का कहना है कि शहर का विस्तार सहजनवा की तरफ से तेजी से हो रहा है। जहां आवासीय योजना लांच हो रही है, वहां से लखनऊ, वाराणसी, सोनौली से लेकर पूर्वांचल लिंक एक्सप्रेस तक जाना आसान होगा। शहर के विस्तार के क्रम में योजना का दीर्घकालिक लाभ मिलेगा।

पैकेजिंग यूनिट का भी होना है शिलान्यास: आवासीय योजना के साथ ही गीडा में पैकेजिंग के क्षेत्र में बड़ी यूनिट एसडी इंटरनेशनल का विस्तार भी होना प्रस्तावित है। उद्यमी विनय अग्रवाल इस यूनिट में 250 करोड़ रुपये का निवेश कर रहे हैं। यूनिट में प्लास्टिक से लेकर कागज के पैकेजिंग के उत्पाद बनेंगे। पैकेजिंग कंटेनर का उपयोग देश के नामी नमकीन और वेबरेज कंपनियां कर रही हैं।

क्‍या बोले अधिकारी
गीडा के एसडीएम अनुपम मिश्रा ने कहा कि कालेसर जीरो प्वाइंट से एक किमी के अंदर ही आवासीय योजना भी लांच हो रही हैँ। उद्यमियों के साथ ही लोगों की मांग को देखते हुए इस योजना में 90 से लेकर 300 वर्ग मीटर साइज के भूखंड उपलब्ध होंगे। भूखंड के कीमत का आकलन कर इसे जल्द सार्वजनिक कर दिया जाएगा। जल्द ही मुख्यमंत्री इस योजना को लांच करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.